भारत और एसेक्स के बीच चेम्सफोर्ड में 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा हैं. इस दौरान टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर के चोटिल होने की खबर आ रही हैं. दरअसल टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के दायें हाथ में चोट लग गयी हैं. जिसके कारण वह एसेक्स के विरुद्ध खेले जा रहे अभ्यास मैच के दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे.

स्पिनर अश्विन को गुरुवार की सुबह अभ्यास सेशन के दौरान दायें हाथ में चोट लग गई हैं. जिसके बाद उन्होंने सावधानी के तौर पर प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं करने का निर्णय लिया. भारतीय टीम मैनेजमेंट का कहना है कि फिजियो अश्विन की चोट पर नजर बनायें हुए है. टीम मैनेजमेंट का कहना है कि अश्विन की चोट गंभीर नहीं हैं.

दरअसल अश्विन को मामूली चोट है, लेकिन लम्बी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर टीम मैनेजमेंट उनकी चोट के साथ जोखिम नहीं लेना चाहेगी. इंग्लैंड में अब तक अश्विन का रिकॉर्ड बेहद ख़राब रहा है,लेकिन इस बार वह टीम इंडिया के लिए ट्रूप का साबित हो सकते हैं, दरअसल इस बार इंग्लैंड में काफी गर्मी हैं, जिस कारण टेस्ट सीरीज के दौरान विकेट सूखी होगी, जिस पर अश्विन अपना जलवा बिखर सकते हैं.    वर्ष 2016-17 में  इंग्लैंड के भारत के दौरान अश्विन ने 5 टेस्ट मैचो की सीरीज में 28 अंग्रेज़ बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था.

बुमराह, भुवि और साहा पहले है चोटिल

Photo: Twitter

 

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया अब चोटिल खिलाड़ियों की बढती सूची से काफी परेशान हैं. टेस्ट के दौरान शुरूआती 3 मैचो के भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संदेह हैं. ऐसे में अश्विन का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हो सकता हैं. टीम इंडिया के फैन्स सिर्फ यही उम्मीद कर रहे होगे, कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अश्विन पूरी तरह से फिट हो जायें.