Photo: Twitter

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं. यही पर अगले वर्ष वर्ल्डकप 2019 खेलना हैं. ऐसे में टीम इंडिया के दौरे को वर्ल्डकप की तैयारियां की तरह ले रही हैं. आज हम इस लेख में टीम इंडिया उन 6 खिलाड़ियों के बारे में ही जानेगे, जो टीम इंडिया के लिए वर्ल्डकप 2007 खेले थे और अब वही खिलाड़ी वर्ल्डकप 2019 भी खेल सकते हैं.

Photo: Twitter

सक्रिय क्रिकेटरों की बात करे टीम इंडिया के लिए वर्ष 2007 में एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, इरफ़ान पठान, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा जैसे बड़े खिलाड़ी खेले थे.

वर्ल्डकप 2007 के दौरान इरफ़ान पठान और दिनेश कार्तिक को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, हालाँकि अन्य 4 खिलाड़ी एमएस धोनी, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे.

वर्ल्डकप 2007 के पहले राउंड में ही बाहर हो गयी टीम इंडिया

Photo: Twitter

वर्ष 2007 वर्ल्डकप में टीम इंडिया मौजूदा समय के 6 खिलाडियों के आलावा सचिन तेंदुलकर, गांगुली और सहवाग सहित ज़हीर खान जैसे दिग्गज खिलाडियों की मौजूदगी में पहले ही राउंड में बांग्लादेश से हारकर बाहर हो गयी थी. इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स बेहद गुस्सा और निराश हुए थे, हालाँकि इस हार के कुछ महीनों बाद ही टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में आईसीसी टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप 2007 जीतकर फैन्स को ख़ुशी का मौका दिया था.

इन 6 खिलाड़ियों को वर्ल्डकप 2019 में फिर मिल सकता है मौका

वर्ल्डकप 2007 खेलने वाले इन खिलाड़ियों ने अभी वनडे क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास वर्ल्डकप 2019 खेलने का एक मौका हैं.

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी का वर्ल्डकप खेलना लगभग तय हैं. तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक वर्तमान में टीम इंडिया का हिस्सा है और लगातार अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित का रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी वर्ल्डकप 2019 की टीम में जगह बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

इसके आलावा अन्य 4 खिलाड़ी हरभजन सिंह, युवराज सिंह, रॉबिन उथप्पा और इरफ़ान पठान घरेलू क्रिकेट सहित आईपीएल 2019 में अच्छा प्रदर्शन करते है तो उन्हें वर्ल्डकप का टिकेट मिल सकता हैं.