पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पाकिस्तान में आम चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया हैं. इमरान पहले क्रिकेटर बन गए है जो अपने देश के प्रधानमंत्री बनेगे. पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान की राजनैतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ(पीटीआई) ने बहुमत हासिल कर लिया हैं. नवाज़ शरीफ़ के स्थान पर देश के प्रधानमंत्री पर सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालो का ताँता लगा हुआ हैं.

Photo: Twitter

अपने संबंधित खेल में अपने करियर समाप्त करने के बाद बहुत कम खिलाड़ी राजनीति में उपर गए हैं. इमरान खान लुइसा वॉल, जॉर्ज वी, मैनी पक्विओओ, विटाली क्लिट्स्को, रोमरियो, सेबेस्टियन को, अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर, गेराल्ड फोर्ड, ग्लेन लाजर और व्लादिमीर पुतिन जैसे दिग्गजों के साथ एक महान सूची में शामिल हो गए हैं. खेल से संन्यास के बाद उन्होंने राजनीती के माध्यम से देश की सेवा की हैं.

पाकिस्तान के राजनीतिक इतिहास में यह एक बड़ा दिन है और इमरान खान देश के लिए महान काम करने के लिए प्रेरित होंगे. देश के लोगो ने इमरान पर भरोसा दिखाकर उन्हें बहुमत दिया है. ऐसे में इमरान पर देश के लिए अच्छे-अच्छे काम करने की ज़िम्मेदारी होगी.

PM बनने क्रिकेट का करिश्मा दोहरा पाएंगे इमरान?

Photo: Twitter

 

इमरान खान अब प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करेंगे. यह वह इंसान है, जिसने वर्ष 1992 में लोगो की उम्मीदों पर खरा उतरकर देश को पहला को एकलौता वर्ल्ड जितवाया था. इस जीत के बाद पाकिस्तन में क्रिकेट के प्रति एक जूनून पैदा हो गया था, और देश प्रत्येक युवा इमरान खान की तरह वर्ल्डकप जितने की इरादे से क्रिकेट खेलने लगा था.

क्रिकेट इतिहास के महानतम कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शामिल इमरान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के दौरान 544 विकेट और 7500 से रन बनायें. इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद अफरीदी, हफ़ीज, अख्तर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई ने लगातार बधाई दे रहे हैं. देखे कुछ ख़ास ट्वीट:-