ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेंन मैक्सवेल की एक ऐसी गलती का खुलासा हुआ है, जिसके बाद उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आजीवन बैन भी लगा सकती हैं, हालंकि इस मामले पर अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोई भी प्रतिकिर्या देने से इंकार कर दिया हैं.

गुजरात भारत का एक ऐसा राज्य है, जहाँ शराब की बिक्री पर पाबंदी हैं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के विस्पोटक बल्लेबाज़ 2017 में भारत के दौरे पर राजकोट की सडको पर नशे में चूर साइकिल चलाते हुए दिखाई दिए थे. इस दौरान वह इतने नशे में थे कि वह साइकिल से गिर भी गए थे. यह बात का खुलासा मुंबई मिरर अख़बार ने बीसीसीआई के नजदीकी सूत्रों के द्वारा किया हैं.

ग्लेंन मैक्‍सवेल आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेलते हुए दिखाई दिए थे, हालाँकि आईपीएल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख हिस्सा थे. अखबार के अनुसार,  पिछले वर्ष किंग्स इलेवन और गुजरात लॉयन्‍स के बीच मैच के दौरान ये घटना हुई थी. जिस दौरान ग्लेंन मैक्‍सवेल बिना टीम मैनेजर, लायजनिंग ऑफिसर और सुरक्षा स्‍टॉफ को बताए अपने होटल के कमरे से साइकल लेकर सड़क पर निकल पड़े थे.

पार्टी से लौटते वक़्त मैक्सवेल के साथ हुआ था हादसा

मैच के पहले गुजरात लायंस के मालिक ने अपनी टीम के खिलाडियों को एक रिजॉट में पार्टी दी थी. यह रिजॉट किंग्स इलेवन की टीम के होटल से कुछ ही दूरी पर था. पार्टी से लौटते के दौरानत मैक्‍सवेल काफी बुरी तरह नशे में चूर थे. उनका साइकल चलाना भी मुश्किल हो रहा था और वह साइकिल से गिर गए थे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मुंबई मिरर को बताया, “हमने ये फैसला लिया था, कि इस मामले को मीडिया में नहीं आने देगे. अगर ये मामला मीडिया में आता तो काफी शोर शराबा होता. हमें नहीं पता बाद में बीसीसीआई की भ्रष्टाचार विरोधी यूनिट ने उन पर क्‍या कार्रवाई की है.”

Maxi to Roy – Good catch there mate #VIVOIPL #KKRvDD

A post shared by IPL (@iplt20) on

आगे अधिकारी ने बताया, “मैक्‍सवेल को इस तरह गुजरात लायंस की पार्टी में नहीं जाना चाहिए था, यदि मैक्सवेल जाना ही चाहते थे तो टीम मैनेजर को बताने के बाद पूरे सुरक्षा  कवर के साथ उन्‍हें जाना चाहिए था.”