Photo: Twitter

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले वर्ल्डकप 2019 के लिए टीम इंडिया न तैयारियां शुरू कर दी हैं. इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज में हार के बाद टीम मैनेजमेंट टीम में कुछ बड़ा बदलाव कर सकती हैं.

जिसके बाद आगामी विश्वकप में टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी दोबारा वापसी कर सकता हैं. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युवराज सिंह हैं. इस लेख में उन कारणों के बारे में जानेगे, जिस वह ज्ञात होगा कि युवराज सिंह का वर्ल्डकप 2019 खेलना तय हैं:-

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव

(Photo by Michael Steele/Getty Images)

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह के करीब ढेढ़ दशक से इंडिया के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में उनका अनुभव टीम के लिए वरदान साबित हो सकता हैं. युवराज ने भारत को अपने अकेले दम पर कई याद मैच जितायें हैं.

युवराज सिंह ने अब तक टीम इंडिया के लिए 304 वनडे, 58 अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी और 40 टेस्ट मैच खेले हैं. जिस कारण युवराज का अनुभव टीम के काम आ सकता हैं.

कप्तान कोहली के करीबी है युवराज

Photo: Getty Image

युवराज सिंह और कप्तान विराट कोहली अच्छे दोस्त माने जाते हैं. वर्ष 2017 में युवराज सिंह की वापसी में कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी. कोहली को कई बार युवराज को प्रसंशा करते हुए देखा गया हैं. ऐसे में अगर कोहली एक बार फिर से युवराज सिंह को वर्ल्डकप टीम का टिकेट दिला दे तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

इंग्लैंड के सरजमी पर युवराज का प्रदर्शन

Photo: Getty Image

आगामी वर्ल्डकप 2019 इंग्लैंड और वेल्स की टीम और बाउंसी विकेटो पर होना हैं. इस पिचों पर युवराज को अच्छा खासा अनुभव हैं. युवराज सिंह तेज गेंदबाजी के विरुद्ध पूरी सहजता के साथ बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में युवी को इन सब चीजों का ध्यान रखते हुए वर्ल्डकप की टीम में शामिल किया जा भी सकता है. युवराज सिंह ने इंग्लैंड की सरजमी पर 23 पारियों में 688 रन बनायें हैं.