बांग्लादेश क्रिकेट टीम वर्तमान में वेस्टइंडीज दौरे पर हैं, जहां उन्होंने हाल में दो टेस्ट मैचो की सीरीज खेली. एंटिगा और जमैका में खेले गए इन दोनों टेस्ट मैचो में बांग्लादेश को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी हैं. टेस्ट सीरीज में हार के बाद मशरफे मुर्ताज़ा की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज के विरुद्ध 22 जुलाई से 3 वनडे मैचो की सीरीज खेलेगी. हालाँकि इस दौरान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज़ मुस्ताफिज़ुर रहमान की चोट टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं.

(AP Photo/A.M. Ahad)

रहमान ने अपना आख़िरी अंतराष्ट्रीय मैच भारत के विरुद्ध मार्च में खेला था. रहमान आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, इस दौरान उन्हें पैर की अंगुली की चोट आई थी, जिसके बाद वह आईपीएल सहित अफगानिस्तान के विरुद्ध खेली गई 3 वनडे मैचो की सीरीज से भी बाहर हो गए थे.

रहमान की चोट है बोर्ड के लिए चिंता का विषय

Photo: Twitter

 

युवा तेज गेंदबाज़ मुस्ताफिज़ुर रहमान को लगातार चोटिल होना टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय हैं. इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नाज़मुल हसन ने बताया है कि रहमान अगले दो वर्षों तक दुनिया भर में घरेलू टी-20 कार्यक्रमों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा.

Photo: Twitter

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नाज़मुल हसन ने क्रिकबज़ से बातचीत के दौरान कहा, “मैंने उनसे कहा है कि वह अगले दो वर्षों तक [फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंटों के लिए] विदेश में उपलब्ध नहीं होंगे. यह ऐसे नहीं चल सकता है. फ्रैंचाइजी लीग में खेलते समय आप चोट हो जाएंगे और राष्ट्रीय कर्तव्यों को पूरा करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. यह स्वीकार्य नहीं है.”

Photo: Twitter

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के इस फ़ैसले के बाद मुस्ताफिज़ुर रहमान आईपीएल और बिग बैश लीग जैसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट सहित दुनियाभर की किसी भी घरेलु टी-ट्वेंटी क्रिकेट लीग का हिस्सा नही होगे. रहमान ने अब तक 24 आईपीएल मैचो में 28.54 की औसत और 7.51 की इकॉनोमिक दर से 24 विकेट झटके हैं.