भारत और इंग्लैंड के बीच आज(गुरूवार) से 3 मैचो की वनडे सीरीज शुरू होगी. टी-ट्वेंटी हराने के बाद मेजबान इंग्लैंड वनडे क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए सीरीज जीतना चाहेगा. जबकि टीम इंडिया इस जीत को वर्ल्डकप की तैयारियां के मद्देनजर महत्वपूर्ण मान रहा हैं. मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने मीडिया से बातचीत की.

रोहित शर्मा ने इस सीरीज को वर्ल्डकप की तैयारी मानते हुए कहा कि इसमें कोई दोहराए है कि हम इस सीरीज को वर्ल्डकप की तैयारियों के तौर पर ले रहे हैं. इस सीरीज से हम अपने बारे में जानेगे कि हम वर्ल्डकप के लिए कितने तैयार हैं.

रोहित ने बताया इस नंबर पर खेलेगे राहुल


टी-ट्वेंटी सीरीज के दौरान युवा बल्लेबाज़ केएल राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिये थे. हालंकि वनडे क्रिकेट में इस स्थान पर वर्षो से विराट कोहली खेल रहे हैं. ऐसे में क्रिकेट फैन्स के मन में यह प्रशन बार-बार उठ रहा है कि आखिर किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगी.

रोहित ने राहुल के बल्लेबाजी क्रम पर बात करते हुए कहा, हम सभी जानते है, कि राहुल वर्तमान में शानदार फॉर्म में है. राहुल ने टी-20 में नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दिए थे. जबकि वनडे सीरीज में अभी तक उनके बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर किसी भी तरह का कोई भी निर्णय नही लिया गया है. इस पर अंतिम पहले फैसला मैच से पहले लिया जाएगा. जैसा की हम सब जानते है, कि राहुल एक बेहद क्लास खिलाड़ी है और मुझे पूरी उम्मीद है, कि जिस तरह की फॉर्म में वो चल रहें है. वो जिस भी बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाज़ी करेंगे वो उसमे बेहतर ही करेंगे.

केएल राहुल ने 3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज के पहले टी-ट्वेंटी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद यह संकेत मिलने लगे है कि वनडे सीरीज के दौरान भी वह इसी बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं.