किसी भी खेल में अपने राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद ही गौरव की बात होती हैं. खिलाड़ियों के लिए अपने अपना मैच काफी महत्वपूर्ण होता हैं. खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं. क्योंकि पहला ही मैच आगे चलकर खिलाड़ी का भविष्य तय करता हैं.

इस लेख में हम भारत के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में भारत के लिए सभी सबसे अधिक रन बनाये हैं. देखे कौन है इस सूची में सबसे उपर:-

5) मनीष पांडे- 71 रन

#good feeling

A post shared by Manish Pandey 🇮🇳 (@manishpandeyinsta) on

दायें हाथ के बल्लेबाज़ मनीष पांडे ने 14 जुलाई 2015 को ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध हरारे के मैदान पर वनडे डेब्यू किया था. इस मैच में पांडे ने 104 गेंदों 4 चौके और एक छक्के की मदद से 71 रनों की पारी खेली थी.

4) नवजोत सिंह सिद्दू- 73 रन


पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ नवजोत सिंह सिद्दू ने वर्ष 1987 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच में सिद्दू ने 79 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्को की मदद से 73 रन बनायें थे.

3) ब्रिजेश पटेल- 82 रन

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ब्रिजेश पटेल ने वर्ष 1974 में लीड्स के मैदान पर इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच में पटेल ने 78 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्को की मदद से 82 रन बनायें थे.

2) रॉबिन उथप्पा- 86 रन


कर्नाटक के बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा को वर्ष 2006 में इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था. इस मैच में उथप्पा ने 96 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 86 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उथप्पा रनआउट होकर पवेलियन लौटे थे.

1) केएल राहुल- 100* रन

Cannot wait for the Final Showdown tomorrow! 💪🏽#GameOn #NidahasTrophy

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

भारत के लिए अपने पहले ही वनडे में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड युवा सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल के नाम हैं. राहुल ने वर्ष 2016 में ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध डेब्यू करते हुए 115 गेंदों पर 7 चौके एक छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनायें थे.