टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. कोहली आयें दिन क्रिकेट के नए-नए मुकाम हासिल करते जा रहे हैं. आने वाले इंग्लैंड दौरे पर भी विराट कोहली से काफी उम्मीदे लगायी जा रही हैं.

विराट कोहली ने बेहद कम समय में इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि क्रिकेट पंडित और फैन्स उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं. हाल में डीएनए.इंडिया में छपी खबर के अनुसार नागपुर के एक मशहुर ज्योतिष नरेंद्र बुंदे ने भविष्यवाणी की हैं. वर्ष 2025 तक विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतको के रिकॉर्ड को तोड़ देगे.

नरेंद्र बुंदे ने बताया, “मेरी पिछली भविष्यवाणी सही रही हैं. मैं यह देख सकता हूँ कि 2025 तक कोहली टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप और वनडे टी-ट्वेंटी जीत रहे हैं और साथ ही सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ देगे.”

नरेंद्र बुंदे ने इस बात कि भी पुष्ठी है कि विराट कोहली वर्ष 2018 में एक बड़ा क्रिकेट करार भी करेगे. नरेंद्र बुंदे अपनी सटीक भविष्यवाणी के लिए जाने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न और सचिन की टेनिस एल्बो की बिमारी में सटीक भविष्यवाणी कर चुके हैं.

नरेंद्र बुंदे ने कहा, “कोहली को वर्ष 2018 में एक ऐसा एंडोर्समेंट करार मिलने वाला है जैसा मार्क मास्करेनहास ने सचिन तेंदुलकर के साथ किया था. आज के इस दौर में यह करार उससे भी बड़ा होने वाला है. कोहली का शुक्र ग्रह काफी मजबूत है इसलिए वह विदेश में अच्छा करेंगे.”

कोहली का अन्तराष्ट्रीय करियर

टीम इंडिया के नए मास्टर ब्लास्टर विराट कोहली ने बेहद कम समय में क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर की 112 पारियों में 53.4 की औसत से 5554 रन बनायें. इस दौरान उन्होंने 21 शतक और 16 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

इसके आलावा विराट कोहली ने 208 वनडे मैचो की 200 पारियों में 58.1 की अद्भुत औसत और 92.14 की स्ट्राइक रेट से 9588 रन बनायें हैं. इस दौरान कोहली ने 35 शतक और 46 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.