पिछले कुछ दिनों से इस बात पर संदेह बना हुआ था कि आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले क्या रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट पास कर पाएंगे या नहीं. हालाँकि बुधवार को रोहित शर्मा ने सभी अफवाहों को विराम लगाते हुए यो-यो टेस्ट पास कर लिया.

Nothing like pumping weights while turning a year older ????

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का 15 जून को नेशनल क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में यो-यो टेस्ट हुआ था, हालंकि इस दौरान निजी कारणों के चलते रोहित शर्मा मौजूद नहीं थे. दरअसल आईपीएल के बाद रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ अमेरिका घुमने चले थे, जिसके बाद वह फ़ीफ़ा फुटबॉल वर्ल्डकप देखने के लिए रूस रवाना हो गए थे.

Making sure our flag flies high everywhere #Fifa18

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

बैंगलोर की रोहित की गैरमौजूदगी के बाद कई तरह की अटकले लगाई जा रही थी कि रोहित यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पायें हैं, जिसके कारण बीसीसीआई ने उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे  को मौक दे दिया हैं. हालाँकि बुधवार को रोहित ने सभी अटकलों पर विराम लगाया.

रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट पास करने के उनसे सम्बंधित उड़ रही अफवाहों पर नाराज़गी दिखाते हुए ट्वीट किया, प्रिय. इससे किसी का कोई लेना-देना नहीं है कि मैं अपना फ्री समय कैसे और कहां व्यतीत करता हूँ. जब तक मैं प्रोटोकॉल का पालन करता हूँ, मुझे अपना समय बिताने का पूरा हक है. यदि बहस करनी ही है, तो कुछ असली न्यूज़ पर करना चाहिए और कुछ टीवी चैनल्स जिन्होंने अफवाहों पर जोर दिया उनसे मैं बहस करने के लिए तैयार हूँ. मेरे पास यो-यो टेस्ट पास करने का केवल एक अवसर था जो आज था. किसी भी न्यूज़ की रिपोर्टिंग करने से पहले उसे अच्छे से जान लेना हमेशा जरुरी होता है.”

Yo-Yo ✔️ See you shortly Ireland

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

इससे पहले रोहित शर्मा ने बुधवार दोपहर को अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से यो-यो टेस्ट पास करने की ख़बर अपने फैन्स के साथ शेयर की थी. रोहित ने इन्स्टाग्राम पर हाथ में जूते लेते हुए फ़ोटो शेयर हुए लिखा था, कि “यो-यो टेस्ट पास कर लिया है, जल्द ही आयरलैंड में मिलता हूँ.”