यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद स्टार बल्लेबाज़ अंबाती रायडू को वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता हैं. आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज से हुए यो-यो टेस्ट में अंबाती रायडू फेल हो गए हैं.

यो-यो फ़िटनेस टेस्ट नहीं पास कर पायें रायडू

The award gallery led by the Bahubali of course! ????#WhistlePodu

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

फ़िटनेस टेस्ट में नाकाम होने के बाद अंबाती रायडू का इंग्लैंड  दौरा संकट में दिखाई देने लगा हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मध्यक्रम के बल्लेबाज़ अंबाती रायडू को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने तय मानक 16.1 हासिल करके यो-यो फ़िटनेस टेस्ट पास कर लिया हैं. रायडू के फेल होने के बाद उनका इंग्लैंड का दौरा खटाई में दिख रहा हैं.

आईपीएल 2018 में चमके थे रायडू

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में अंबाती रायडू चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे थे. जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. रायडू ने आईपीएल 2018 के 16 मैचो में 43 की औसत और 150 के करीब स्ट्राइक रेट 602 रन बनायें थे.

यो-यो फ़िटनेस टेस्ट पास करना हुआ अनिवार्य

बीसीसीआई ने पिछले कुछ वर्षो से टीम के खिलाड़ियों के लिए फ़िटनेस मानक तय किये हैं. जिसके कारण खिलाड़ियों को समय-समय पर यो-यो फ़िटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ता हैं. इंग्लैंड के कठिन दौरे से पहले बीसीसीआई ने शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को यो-यो फ़िटनेस टेस्ट किया था. इस दौरान टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बासु और कुछ सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्य भी वहां मौजूद थे.

कोहली ने भी किया फ़िटनेस टेस्ट पास

आईपीएल के दौरान चोटिल हुए विराट कोहली के लिए भी कल का दिन काफी महत्वपूर्ण था. हालंकि कोहली ने एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों के साथ आसानी से यो-यो टेस्ट पास कर लिया. इससे पहले कोहली गर्दन की चोट के कारण सरे के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पायें थे.

भारत का इंग्लैंड दौरे 3 जुलाई से शुरू होगा, हालाँकि इसके पहले टीम इंडिया को 27 और 29 जून को आयरलैंड के विरुद्ध 2 टी-ट्वेंटी खेलने हैं.