पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर अपनी तूफानी गेंदबाजी के कारण दुनियाभर में प्रसिद्द हैं. स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद 5 वर्षो का प्रतिबन्ध झेलने वाले आमिर ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया हैं.

इस लेख में हम मोहम्मद आमिर के क्रिकेट करियर नहीं बल्कि उनके निजी सीजन के बारे में कुछ हैरान कर देने वाले तथ्यो के बारे में जानेगे.

2014 में की पहली शादी

A great shout out to Maaz Khan for this elegant yet modern ensemble to give this special occasion an extra special touch and providing a flawless customer experience. Wishing Maaz Khan very best of luck for the promising future !!!!

A post shared by Mohammed Amir (@official.mamir) on

मोहम्मद आमिर ने वर्ष 2014 में पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश लड़की नर्जिस खान से शादी की. इस दौरान वह स्पॉट फिक्सिंग की सजा काट रहे हैं. तभी दोनों की पहली मुलाकात लन्दन में हुई थी. नर्जिस लंदन में वकालत कर रही थी. पहली मुलाकात के बाद कब दोनों में प्यार हो गया यह आमिर और नर्जिस को भी नहीं पता चला.

2016 में की दूसरी शादी

Eid Mubarak to everyone! Have a safe and blessed Eid! 😘😍

A post shared by Mohammed Amir (@official.mamir) on

मोहम्मद आमिर ने जब 2014 में नर्जिस से शादी की थी, तब उनके बेहद करीबियों को ही पता था कि उन्होंने शादी की हैं. जिसके कारण वर्ष 2016 में स्पॉट फिक्सिंग की सजा पूरी करने के बाद आमिर ने नर्जिस से दोबारा धूमधाम से शादी की. आमिर की शादी की पार्टी 3 दिनों तक चली थी.

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में दमदार वापसी

A post shared by Mohammed Amir (@official.mamir) on

वर्ष 2010 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान मोहम्मद आमिर, सलमान बट और मोहम्मद आसिफ स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे, जिस कारण उन पर 5 वर्षो का प्रतिबन्ध लगाया गया था. इस दौरान आमिर महज 18 वर्ष के थे.

वर्ष 2016 में तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की. जिसके बाद से आमिर ने क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में 64 मैच खेले हैं. जिस दौरान आमिर ने 79 पारियों में 30.46 की गेंदबाजी औसत से 112 विकेट लिये. इस दौरान उनका सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 6/44 रहा हैं.