श्रीलंका के पूर्व कप्तान महानतम बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा किसी पहचान के मोहताज़ नहीं हैं. संगाकारा ने श्रीलंका के लिए तीनो फॉर्मेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. इस कारण उन्हें क्रिकेट के सबसे महानतम खिलाडियों में शामिल किया जाता हैं.  संगाकारा ने अपने अन्तराष्ट्रीय करियर के दौरान करीब 28 हज़ार से अधिक रन बनायें इस दौरान उन्होंने 63 अन्तराष्ट्रीय शतक भी लगायें.

विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षो से अपनी ऑल टाइम XI टीम बनाने का ट्रेंड तेजी से बड़ा हैं. हालाँकि इस टीम का चयन करना आसान नहीं है, क्योंकि क्रिकेट में दुनिया को कई बड़े खिलाड़ी दिए है. ऐसे में सिर्फ 11 खिलाड़ियों को चुनना हमेशा कठिन काम हैं.

Great start to the Salaam Cricket conclave. The Q&A was great but nothing beats meeting some legends of the game.

A post shared by Kumar Sangakkara Personal Page (@sangalefthander) on

श्रीलंका के महानतम पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा ने भी अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम का ऐलान किया. इस टीम में सिर्फ ही भारतीय को जगह मिली है यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ हैं. जबकि टीम के कप्तान अरविन्द डी सिल्वा हैं.

कुमार संगाकारा ने अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और भारत के राहुल द्रविड़ को चुना हैं. इस टीम में नंबर पर वेस्टइंडीज के ब्रयान लारा है, जबकि नंबर चार पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं.

पोंटिंग की टीम में नंबर 5 श्रीलंका के अरविन्द डी सिल्वा है, जोकि टीम के कप्तान भी हैं. टीम में एकलौते ऑलराउंडर के रूप में संगाकारा ने साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस को चुना हैं. इस टीम के विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट हैं.

संगाकारा ने अपनी टीम में स्पिनर गेंदबाजी की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज़ शेन वॉर्न और श्रीलंका दिग्गज मुथैया मुरलीधरन को दी हैं. टीम में पाकिस्तान के वसीम अकरम और चमिंडा वास तेज गेदबाज़ की रूप में शामिल किये गए हैं.

संगाकारा की ऑल टाइम XI टीम:-

मैथ्यू हेडन, राहुल द्रविड़, ब्रयान लारा, रिकी पोंटिंग, अरविन्द डी सिल्वा(कप्तान), जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट(विकेटकीपर), शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, वसीम अकरम, चमिंडा वास