भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट इतिहास के सबसे महानतम कप्तानो मे से एक है। इनके प्रशंसक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में और एक खिलाड़ी के रूप में इनकी उपलब्धियो पर एक पुस्तक लिख सकते है। एमएमएस धोनी दुनिया भर में सबसे ज्यादा सम्मानित क्रिकेटर में से एक है।

धोनी की सफलता के पीछे सबसे बड़ा रहस्य या मंत्र इनकी शांत और शांत प्रकृति है। जिस तरह से वह सभी प्रकार के दबाव में कूल रहते है और बाहर से ककड़ी की तरह यह ठंडे दिखाई देते है,हर कोई चाय का प्याला नहीं होता। इन्होंने क़े दबाव भरि परिस्थितियों में बड़े से बड़े और दिमागी निर्णय लिए है। जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक आशीर्वाद की तरह काम किया है।

यह कई सालों से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए प्रेरणा और रीढ़ की हड्डी बन चुके है। यह उनकी कप्तानी थी जिसने भारतीय क्रिकेट को फिर से नई ऊंचाइयों पर ले आई। ऐसा लगता है कि पौराणिक फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी भी एमएस धोनी को प्रेरणा के रूप में मानते हैं।

हाल ही में, लियोनेल मेस्सी ने मास्टर प्लान के बारे में बताया जो वह आने वाले फीफा विश्व कप में अनुसरण करने जा रहा है, जहां वह अर्जेंटीना को जीत दिलाने के लिए दबाव में होगे।

Ya estamos en casa

A post shared by Leo Messi (@leomessi) on

लियोनेल मेस्सी ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर पूर्ण विश्वास है और वे शांत और स्थिर मानसिकता के साथ खेलेंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह इस टाइटल के लिए इतनी जल्दी गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई अन्य टीमें हैं जो अर्जेंटीना को कठिन लड़ाई देगी। मेस्सी ने यह भी कहा कि टीम को अपनी सभी ताकत और एकाग्रता के साथ खेलना होगा।

अपने इंटरव्यू मे लियोनेल मेस्सी ने कहा कि वह कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी के दृष्टिकोण का पालन करेंगे और आशा करते हैं कि सब अच्छा ही हो।