इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भारतीय क्रिकेट का सबसे अच्छा मंच है। यह टूर्नामेंट कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को जन्म देता है या उनकी प्रतिभा को स्वीकार करता है। भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट से काफी लाभ हुआ है क्योंकि मौजूदा टीम के कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल से पाए गए थे।

हालांकि, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे हैं। लेकिन पॉल वल्थैटी और स्वप्निल असनोदकर जैसे कई नाम हैं जो महान आईपीएल अभियान के बावजूद विस्मृति में फंस गए है।आईपीएल, जिसे एक प्रतिभा उत्पादक कारखाना कहा जाता है, उन्हें रात भर समृद्ध बनाकर खिलाड़ियों की किस्मत बदलने के लिए भी जाना जाता है। कुछ खिलाड़ी नीलामी में भाग्यशाली हो जाते हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शामिल होकर उससे ज्यादा राशि लेते हैं।आईए नजर डालते है उन 4 खिलाड़ियों पर जो विश्व कप 2019 का हिस्सा होगे:

  • अंबाती रायडू

Always Smile ????

A post shared by Ambati Rayudu ???????? (@ambati.rayudu23) on

आईपीएल 2018 की शुरुआत में, अधिकांश क्रिकेट पंडितों ने अंबाती रायुडू को चुनौती दी था। पिछले साल इनका खराब आईपीएल सीज़न था, जो 18.20 की औसत से केवल 91 रन बनाए थे।

हालांकि, रायुडू ने इस साल अपनी बल्लेबाजी के साथ सभी को हैरान किया है। इन्होंने इस सीज़न में 370 रन बनाए हैं।सिर्फ इतना ही नही इनके पास अभी तक ऑरेंज कैप मौजूद है।इन्होने 16 पारियो मे 602 रन बनाए है।

  • श्रेयस अय्यर

23 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को गौतम गंभीर की खराब कप्तानी के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभालने के लिए दी गई थी।इन्होने अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया है और इन्होने 14 पारियो मे 411 रन बनाए है।इनकी स्ट्राइक रेट लगभग 162 की रही है।

  • ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए मिडिल ऑर्डर की कमान संभाली है।ऋषभ पंत ने दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और इन्हे धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है।इन्हे भी भविष्य मे भारतीय टीम की कमान संभालने के लिए देखा जा सकता है। इस आईपीएल मे इन्होने 14 पारियो मे 684 रन बनाए है।

  • सिद्धार्थ कौल

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने इस बार सभी को काफी प्रभावित किया है।इन्होने 17 पारियों मे 21 विकेट हासिल की है।इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए भी इन्हे भारतीय टीम मे शामिल किया गया है।