IPL में दो बड़े अवार्ड जीतके बाद ऋषभ पंत की बहन ने ऋषभ के लिए किया बेहद ख़ास ट्वीट

ऋषभ पंत, युवा 20 वर्षीय दिल्ली डेयरडेविल्स खिलाड़ी लीग की शुरुआत से ही बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।  ऋषभ पंत ने एक करिशमाई प्रदर्शन कर सबको अपनी ओर प्रभावित किया। इन्होंने 203 की स्ट्राइक रेट के साथ 63 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी तरीके से 128 रन बनाये। ऋषभ पंत की इस पारी में 15 चौके और 7 छक्के शामिल थे। यह पहली पारी के अंत तक नाबाद रहे।

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

हालांकि, 4 अक्टूबर, 1997 को पैदा हुए, ऋषभ पंत का जन्म हरिद्वार में हुआ था। अंडर -19 स्तर के प्रदर्शन के बाद से ही इन्हे प्रसिद्धि मिली थी। चाहे यह अपनी बल्लेबाजी रुख, स्ट्रोक-प्ले और इसकी विनम्रता हो, सब कुछ इसके बारे में सही है।

शुरुआती दिनों में, ऋषभ को अपने लिए एक आदर्श कोच को खोजने के लिए शहर शहर भटकना पड़ा था। अंततः दिल्ली में बसने से पहले यह रुड़की गए और उसके बाद राजस्थान गए।

With boiki @rahultewatia20

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

दिल्ली में, ऋषभ ने सोननेट क्लब में दाखिला लिया ,जहां इन्होंने अपने कोच तारक सिन्हा से मुलाकात की। जिन्होंने इन्हें एक परिपक्व खिलाड़ी में प्रशिक्षित किया। कोच ने ऋषभ को बेहतर अवसरों के लिए राजस्थान वापस जाने की सलाह दी। वह राजस्थान वापस चले गए और अंडर-14 और अंडर-16 स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व किया।

बाहरी व्यक्ति होने के कारण इन्हे राजस्थान क्रिकेट सर्कल से बाहर निकाल दिया गया था। इन्हें सचमुच एकेडमी से बाहर फेंक दिया गया था।

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant) on

बहिष्कार का सामना करने के बाद, ऋषभ फिर से दिल्ली लौट आए। जहां इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा के पिछले दो वर्षों को पूरा किया और दिल्ली के लिए अपनी पहली श्रेणी की शुरुआत की। ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के बहुत बड़े फैन है।

उसी मैच में, जब ऋषभ पंत ने सबसे तेज शतक बनाया, तो इन्होंने रणजी ट्रॉफी में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे। इन्होंने उस मैच में 21 छक्के लगाए थे।

ऋषभ पंत टी -20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शुरुआत करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर बने। फरवरी 2017 में, इन्हें बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला-निर्णायक मैच में टीम इंडिया की टोपी दी गई थी।

ऋषभ पंत के रोमांचकारी प्रदर्शन के बाद, सचिन तेंदुलकर ने इन्हें सुरेश रैना और युवराज सिंह का कॉम्बिनेशन कहा है। दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईपीएल 2018 में सबको प्रभावित किया है।इन्हे इस शानदार प्रदर्शन के लिए एफबीबी स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द सीज़न का अवार्ड दिया गया है।

इसी बीच ऋषभ पंत की बहन साक्षी पंत ने कहा कि मुझे आप पर गर्व है भाई।