दूसरा क्वालीफ़ायर अगर बारिश के कारण हुआ रद्द तो ये टीम बिना जीते चेन्नई के साथ खेलेगी फाइनल

आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला आज शाम सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकत्ता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।यह मैच कोलकत्ता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड ईडन गार्डनस पर खेला जाएगा।इस मुकाबले को जो भी टीम अपने नाम कर लेगी वह टीम 27 मई को आईपीएल 2018 के फाइनल मे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ेगी।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि इन दोनो टीमो के बीच कुल मिलाकर 14 आईपीएल मुकाबले खेले जा चुके है।जिसमे से 5 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते है और 9 मैच कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किए है।

आप को बता दे कि बारिश के कारण अगर यह मैच रद्द होता है ति नियमानुसार सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल मैच के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दूसरे क्वालीफायर के लिए कोई रिज़र्व डे नही रखा गया है।

बारिश के कारण मैच को रद्द किया जाता है तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खुशी से झूम उठेगी।यह सुनहरा ऑफ़र सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इसलिए मिल रहा है क्योँकि लीग स्टेज मे सनराइजर्स हैदराबाद के 18 अंक थे और साथ मे नेट रन रेट के आधार पर भी यह कोलकत्ता नाइट राइडर्स से काफी आगे थे।

वही कोलकत्ता नाइट राइडर्स के लीग स्टेज मे 16 अंक थे और नेट रन रेट मे भी सनराइजर्स हैदराबाद से काफी पीछे थे।इस वजह से बारिश के कारण रद्द हुए मैच मे सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल मे स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि मैच मे बारिश की संभावनाए है और कोलकत्ता मे शुक्रवार को 34 डिग्री सेलसियस तापमान रहने का अनुमान है।लेकिन इसके बावजूद मौसम विभाग का मानना है कि बारिश बीच मैच मे खलल डाल सकती है।हालांकि कोई भी क्रिकेट प्रेमी नही चाहेगा कि बारिश बीच मैच मे खलल डाले।हम भी यही उम्मीद कर रहे है कि मैच मे बारिश खलल ना डाले और मैच अच्छे से समाप्त हो।