शेन वॉर्न ने दिया बड़ा बयान, बोले कप्तान बनने लायक नहीं है यह खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल 2018 से बाहर कर दिया है। यह मंच पुणे में खेला गया था। मैच के बारे मे बात करे तो, किंग्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए 53 रन या उससे अधिक के अंतर से खेल जीतने की जरूरत थी। किंग्स इलेवन पंजाब ने मार्जिन पर भी जांच नहीं की, न ही वे सुपर किंग्स को हरा सके। हार के साथ, वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

साथ ही, सुपर किंग्स के पास अंक तालिका में दूसरी पॉज़िशन पर मजबूत पकड़ है ।जो उन्हें फाइनल में जाने के लिए दो मौके देगी। इसके अलावा, किंग्स इलेवन पंजाब की हार ने जयपुर और राजस्थान रॉयल्स को उत्साहित कर दिया है क्योंकि अब वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

राजस्थान रॉयलस के क्वालीफाई होने से सभी प्रशंसक और टीम बेहद खुश होगी।ऐसे मे यकीनन प्रमुख कोच शेन वार्न भी बेहद खुश होगे।राजस्थान रॉयलस का साथ छोड़ कोच शेन वार्न पहले से ही अपनी सरजमी ऑस्ट्रेलिया जा चुके है।

जाने से पहले इन्होने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थि और साथ ही एक भावुक संदेश लिखा था।हालांकि अपने घर पहुँचकर शेन वार्न ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जो क्रिकेट जगत मे हड़कंप मचा सकता है।

हम सब जानते है कि मार्च के महीने मे हुए बॉल टेम्परिंग विवाद मे ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ समेत डेविड वार्नर और बेंक्रॉफ्ट को एक एक साल का प्रतिबंध लगा था।वही स्टीव स्मिथ की जगह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बची श्रृंखला के लिए विकेट कीपर बल्लेबाज टिम पेन को कप्तान बना दिया गया था।

एक कार्यक्रम के दौरान शेन वार्न ने कहा है कि टिम पेन ज्यादा दिनों तक कप्तान बने रहने वाले नहीं हैं. मुझे संदेह है कि पेन कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल नहीं सकेंगे, क्योंकि विकेटकीपर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने में सक्षम नहीं होते.

आगे वॉर्न ने कहा, मैं पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के सामने यह कह सकता हूँ, कि ज्यादातर विकेटकीपर अच्छे कप्तान नहीं बन सकते।मेरा मानना है कि विकेटकीपर उपकप्तान के तौर पर बहुत अच्छे होते हैं, लेकिन कप्तानी के लिए नहीं.