आतंकवादी हमले मे राशिद खान के दोस्त की जान गई तो अब राशिद ने किया उनके लिए दर्द भरा ट्वीट

अफगानिस्तान के नंगारहर प्रांत में क्रिकेट मैच के दौरान एक विस्फोट होने की खबर ने क्रिकेट दुनिया मे आग लगा दी है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 8 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और 45 लोग घायल हो गए है। इस टूर्नामेंट को रमजान के अवसर पर शांति के लिए आयोजित किया गया था और दर्शकों ने इस रोमांचक टूर्नामेंट को देखने के लिए एकत्रित हुए थे। हालांकि, राशीद खान ने अपने मित्र के साथ साथ अन्य लोगों की मौत पर शोक व्य्क्त किया है, जिन्होंने टूर्नामेंट का आयोजन किया था।

लेग स्पिनर वर्तमान में भारत में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चालू सत्र में अपना प्रदर्शन दिखा रहे है। यह घटना इनके घर के शहर में हुई थी और राशीद ने अपने दोस्त हेदायातुल्ला जहीर को भी खो दिया है। जिन्होंने नंगारहर प्रांत में टूर्नामेंट का आयोजन “शांति के साथ विद्रोह अंधेरे को ध्वस्त करने” के तरीके के रूप में किया था।

राशीद खान को यह खबर सुनने के बाद एक जोर का झटॅका लगा है और हर साल क्रिकेट प्रतियोगिता की व्यवस्था करने वाले अपने करीबी दोस्त को खोने के बाद यह बेहद दुखी था।इन्होने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “आपको याद करेगे भाई # आरआईपी, हमेशा नेग्राहर चमकने वाले शहर को बनाने की कोशिश की आपने बहुत कठिन काम किया था, । अल्लाह दे तोलो शहेदानो ता जनाटोना नसीब क्रे ओ जखमीनो ता दे रोघ सीट पे दुआ यम # नंगराहर # ब्लास्ट # रामदानकप,”।

यहां तक ​​कि आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने भी हमलों की निंदा की और उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति दी है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। क्रिकेट अफगानिस्तान ने कहा, “हम अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच पर आतंकवादी हमले के बारे में सुनकर दुख हुआ और वहां मारे गए और बड़े क्रिकेट परिवार के परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति हैं।”