आख़िरी लीग मैच में जोस बटलर की जगह इन 3 खिलाड़ियो पर दांव खेल सकती है राजस्थान रॉयल्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीज़न के आखिरी लीग गेम में राजस्थान रॉयल्स इन-फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर के बिना ही मैदान पर कदम रखेगी। 24 मई को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट के लिए 27 वर्षीय को इंग्लैंड टीम ने याद किया है। बटलर ने आखिरी बार दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट मैच खेला था और यह दौरा भारत का था| जिसके बाद इन्हे टेस्ट टीम मे शामिल नही किया गया।

राजस्थान रॉयल्स के लिए यह एक जरूरी गेम है। अगर राजस्थान यह मैच हार जाती है तो यकीनन वह प्लेऑफ मे कदम नही रख पाएगी। रहाणे की मुश्किले ओर बढ़ गई है क्योँकि अब इन्हे सोचना होगा कि बटलर की जगह कौनसा खिलाड़ी ले सकता है।पांच अर्धशतक के साथ बटलर ने राजस्थान रॉयलस को प्लेऑफ़ मे पहुंचने की उम्मीद जगाई थी।

आइए नजर डालते है उन 3 खिलाड़ियों पर जो ले सकता है जोस बटलर की जगह:

  • हैंनरिक क्लासैन

राजस्थान रॉयल्स ने अपने प्रतिबंधित कप्तान स्टीव स्मिथ की रिप्लेस्मेंट के रूप में हैंनरिक क्लासेन को खरीदा था। क्लासेन ने फरवरी में वन डे इंटरनेशनल और ट्वेंटी -अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मे दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इन्होंने मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की थी और यहां तक ​​कि एक मैच भी जीताया था।

इस सीज़न में 26 वर्षीय रॉयल्स के लिए पहले ही दो बार खेल चुके है और एक बार सलामी बल्लेबाजी की तरह भी खेले है। क्लासेन ने अपने करियर में 51 टी 20 मैच खेले हैं और 1000 से अधिक रन बनाए हैं। लगभग 34 की औसत और 146 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते है।

  • डी आर्की शॉर्ट

डी आर्की शॉर्ट ने इस सीज़न राजस्थान रॉयलस को अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया है।सीज़न की शुरुआत से ही इन्हे मौके पर मौके दिए जा रहे है ।परंतु फिर भी इन्होने इन मौको का फायदा नही उठाया।7 मैचो मे इन्हे मौका दिया गया था और इन्होने 16 की औसत और 116 की स्ट्राइक रेट से 115 रन ही बनाए है।माना जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ यह बटलर की जगह लेने के लिए मजबूत दावेदार है।

  • प्रशांत चोपड़ा

जोस बटलर के स्थान पर प्रशांत चोपड़ा को रिप्लेस करने का राजस्थान रॉयलस सोच भी नही सकती।परंतु हिमाचल प्रदर्श के इस बल्लेबाज ने कस्न्सिस्टेंसी दिखाते हुए खूब रन बटोरे है।पिछले घरेलू सत्र मे इन्होने 1000 से भी अधिक रन बनाए है।