आईपीएल 2018 का 50वा मैच मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला गया था।जिसमें मुंबई इंडियंस ने एक ओर थ्रिलर मैच मे जीत हासिल कर सबको आशचर्यचकित कर दिया।

One with the captains 📸😁 #MIvKXIP #LivePunjabiPlayPunjabi

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी हुई।हालांकि एक बार फिर लुईस ने सबको निराश किया और महज 9 रन पर आउट हो गए।सूर्यकुमार यादव भी कुछ नही कर पाए और महज 27 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

इसके बाद ईशान किशन भी जल्दी से 12 गेंदो पर 20 रन बनाकर आउट हो गए।एक बार फिर रोहित शर्मा ने सभी को निराश किया।रोहित शर्मा इस पूरे टूर्नामेंट में आउट ऑफ फोर्म मे रहे है और इस मैच मे भी इन्होने इसी फोर्म का नजारा दिखाया है।महज 6 रन बनाकर यह अंकित राजपूत के शिकार हो गए थे।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रुणाल पंड्या और किरन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया।हालांकि क्रुणाल पंड्या अपनी अच्छी लय का फायदा नही उठा पाए और 23 गेंदो पर 32 रन बनाकर आउट हो गए।किरन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को काफी आगे तक पहुँचाया लेकिन अंत मे यह 23 गेंदो पर 50 रन बनाकर आउट हो गए।

पोलार्ड के आउट होने के बाद मुंबई की बल्लेबाजी बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी।किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से एंड्रयू टाय ने एक बार फिर किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजो को चटकाया।

2⃣3⃣ wickets 1⃣ man 😍 #MIvKXIP #LivePunjabiPlayPunjabi

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब एक बार फिर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल से निराश हुई होगी क्योँकि एक बार फिर क्रिस गेल ने खराब प्रदर्शन किया और जल्दी पैवेलियन लौट गए।इनके आउट होने के बाद एरोन फिंच ने क्रीज़ पर दस्तक दी।

के एल राहुल और एरोन फिंच ने मिलकर पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया और बीच बीच मे कुछ बड़े शॉट भी लगाए।इन दोनो ने मिलकर 111 रन की साझेदारी की और फिर एरोन फिंच 35 गेंदो पर 46 रन बनाकर आउट हो गए।

Steady and solid innings 😊 #LivePunjabiPlayPunjabi #MIvKXIP

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

इसके बाद कप्तान ने स्टॉयनिस को भेजा और वो भी जल्दी आउट हो गए।लेकिन फिर के एल राहुल ने कुछ क्लासी शॉट और यह भी 19वे ओवर मे बुमराह के शिकार हो गए।के एल राहुल ने 60 गेंदो का सामना करते हुए 94 रन बनाए थे।जसप्रीत बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 15 रन दिए और 3 विकेट हासिल की।

अंतिम ओवर मे किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन की जरुरत थी,जिसे अक्षर पटेल और युवराज सिंह बनाने मे नाकामयाब रहे।अंत मे किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ 183 रन ही बना पाई और किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मैच के अंत मे हम सबको कुछ ऐसा वाकया देखने को मिला जिसे देख हम सबके मन मे क्रिकेट खेल के लिए ओर इज्जत बढ़ जाएगी।मैच खत्म होने के बाद के एल राहुल और हार्दिक पंड्या को अपनी अपनी जर्सी एक दूसरे के साथ बदलते हुए देखा गया।आमतौर पर यह खेल भावना को बढ़ाने के लिए इंगलिश फुटबॉल मे देखा जाता है और पहली बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसा मंजर देखने को मिला।इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने के एल राहुल की पारी की तारीफ भी की है।

मैच खत्म होने के बाद राहुल ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए कहा है कि राहुल ने कहा कि मैंने और हार्दिक ने क्रिकेट के अनुष्ठान को बनाए रखने के लिए जर्सी बदली. साथ ही फॉर्म में चल रहे ओपनर के मैच जीतने के लिए कठिन मेहनत करने तथा टी-20 खेल को लोकप्रिय बनाने को लेकर उनकी इच्छा को पोस्ट किया है|

आइए देखते है वीडियो :