‘प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर’ हो चुकी पंजाब के कप्तान अश्विन इस बात से है ‘बेहद ख़ुश’

आईपीएल 2018 का 50वा मैच मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला जा चुका है और इस मैच को मुंबई इंडियंस ने शानदार तरी़के से जीत लिया है।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दोनो ही टीमे करो या मरो की स्थिति मे था।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी हुई।हालांकि एक बार फिर लुईस ने सबको निराश किया और महज 9 रन पर आउट हो गए।सूर्यकुमार यादव भी कुछ नही कर पाए और महज 27 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

इसके बाद ईशान किशन भी जल्दी से 12 गेंदो पर 20 रन बनाकर आउट हो गए।एक बार फिर रोहित शर्मा ने सभी को निराश किया।रोहित शर्मा इस पूरे टूर्नामेंट में आउट ऑफ फोर्म मे रहे है और इस मैच मे भी इन्होने इसी फोर्म का नजारा दिखाया है।महज 6 रन बनाकर यह अंकित राजपूत के शिकार हो गए थे।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रुणाल पंड्या और किरन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया।हालांकि क्रुणाल पंड्या अपनी अच्छी लय का फायदा नही उठा पाए और 23 गेंदो पर 32 रन बनाकर आउट हो गए।किरन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को काफी आगे तक पहुँचाया लेकिन अंत मे यह 23 गेंदो पर 50 रन बनाकर आउट हो गए।

पोलार्ड के आउट होने के बाद मुंबई की बल्लेबाजी बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी।किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से एंड्रयू टाय ने एक बार फिर किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजो को चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब एक बार फिर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल से निराश हुई होगी क्योँकि एक बार फिर क्रिस गेल ने खराब प्रदर्शन किया और जल्दी पैवेलियन लौट गए।इनके आउट होने के बाद एरोन फिंच ने क्रीज़ पर दस्तक दी।

के एल राहुल और एरोन फिंच ने मिलकर पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया और बीच बीच मे कुछ बड़े शॉट भी लगाए।इन दोनो ने मिलकर 111 रन की साझेदारी की और फिर एरोन फिंच 35 गेंदो पर 46 रन बनाकर आउट हो गए।

Yet another great knock from Mr. consistent. #LivePunjabiPlayPunjabi #MIvKXIP

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

इसके बाद कप्तान ने स्टॉयनिस को भेजा और वो भी जल्दी आउट हो गए।लेकिन फिर के एल राहुल ने कुछ क्लासी शॉट और यह भी 19वे ओवर मे बुमराह के शिकार हो गए।के एल राहुल ने 60 गेंदो का सामना करते हुए 94 रन बनाए थे।जसप्रीत बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 15 रन दिए और 3 विकेट हासिल की।

अंतिम ओवर मे किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन की जरुरत थी,जिसे अक्षर पटेल और युवराज सिंह बनाने मे नाकामयाब रहे।अंत मे किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ 183 रन ही बना पाई और किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मैच खत्म होने के बाद निराशा से भरे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि

“(राहुल जो ऑरेंज टोपी के साथ जीत और शतक से आगे निकल जाएगा।) हम पीछा कर रहे थे इस समय खालीपन था। पिछले कुछ मैचों की तुलना में हमने काफी पेशेवर बल्लेबाजी का प्रयास किया। लेकिन आज हमारे लिए काम नहीं आई। बुमराह ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और खुद को एक बार फिर डेथ ओवर में साबित किया। लेकिन आज हमारे लिए खराब  दिन था। आजकल चीजें जिस तरह से बाहर निकल रही हैं,उससे काफी दुखी हूं। इसलिए हमें आगे के परिणामों पर निर्भर रहने के लिए थोड़ा भाग्या चाहिए।

हम आखिरी गेंद के बाद काफी निराश थे और खेल को गहराई से लेना चाहते थे। हम जाहते थे कि केएल राहुल और फिंच जैसे बल्लेबाज अंत तक खेले और वो खेले भी लेकिन भाग्य हमारे साथ नहीं था। केएल ने आज असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। वह हमारे लिए अरब डॉलर का लड़का है। उसने टूर्नामेंट में शायद ही काफी गेंद मिस की हो। वो भारतीय टीम से कुछ महीनों से बाहर है। इसलिए वो खुद इस मौके को साबित करने के लिए उत्सुक था। उसने आज हमारे लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।”