डिविलियर्स या कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की प्रधानमंत्री मोदी ने की जमकर तारीफ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना जितनी की जाए उतनी कम है| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से बागडोर संभाली है तबसे भारत का विकास होता हुआ नज़र आ रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता मे आकर बहुत अहम और कड़े कदम उठाए है जो काबिले तारिफ है ।

हाल ही मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के लिए नेपाल दौरे पर गए थे।इस दौरे पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनो देशो के बीच रिश्तो पर ध्यान दिया है।इन्होने नेपाल के जनकपुरी का दौरा किया था।इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट की भी जमकर तारीफ की।

क्रिकेट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनो देशो के बीच रिश्तो को ओर मजबूती का वादा किया है।इन दोनो देशो के रिश्ते के बीच मोदी ने क्रिकेट की भूमिका अहम बताई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के एक खिलाड़ी की बहुत तारीफ की है।अब आप सोच रहे होगे कि यह कौनसा खिलाड़ी है? आइए हम बताते है आपको इस खिलाड़ी के बारे मे।

@sandeep_lamichhane25 is ready! ???????? #DilDilli #Dhadkega #DDvRCB

A post shared by Delhi Daredevils (@officialdaredevils) on

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है उसका नाम संदीप लछिमाने है।यह मूल रुप से नेपाल के रहने वाले है।आईपीएल इतिहास मे यह पहले नेपाल के खिलाड़ी बने जिसे किसी टीम ने खरीदा हो।नेपाल के इस युवा लेग स्पिनर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था।

संदीप लछिमाने महज 17 वर्ष के है और इन्होने अपने पहले शिकार के रुप मे पार्थिव पटेल का विकेट लिया था।इस विकेट मे खास बात यह है कि पार्थिव पटेल ने भी अपना पहला मुकाबला 17 वर्ष की आयु मे ही खेला था।आरसीबी के खिलाफ अपने कोटे के 4 ओवर करवाते हुए इन्होने 25 रन दिए थे और एक विकेट भी हासिल की थी।

संदीप नेपाल की टीम का हिस्सा है और इनका सफर काफी दिलचस्प रहा है।2016 मे खेले गए अंडर 19 विश्व कप मे आयरलैंड के खिलाफ इन्होने हैटट्रिक ली थी ।जिसके बाद से यह चर्चा के पात्र बन गए थे।इस टुर्नामेंट मे 6 मैच खेलते हुए इन्होने 14 विकेट हासिल किए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट के माध्यम से दोनो देशो के रिश्ते को मजबूत करने की पहल की है ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आज हम क्रिकेट के जरिए ही जुड़े हैं,क्योंकि एक नेपाली लड़का इंडियंन प्रीमियर लीग में खेल रहा है। जो आईपीएल खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं