प्लेऑफ की उम्मीद जगाने के बाद IPL बीच मे छोड़कर जाने से पहले जोस बटलर ने कही दिल छु लेने वाली बात

आईपीएल के इतिहास की सबसे पहली चैंपियन राजस्थान रॉयलस इस सीज़नमे दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही है।वापसी करने से पहले नीलामी मे राजस्थान रॉयलस ने बढ़चढ़कर खिलाड़ियों पर बोली लगाई थी।राजस्थान रॉयलस को अपने द्वारा खरीदे गए सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी।

राजस्थान रॉयलस के लिए 2018 संस्करण एक आपदा बन गया है क्योंकि इनके सबसे महँगी कीमत वाले दोनों खिलाड़ी(स्टोक्स और उनादकट) संघर्ष कर रहे हैं। स्टोक्स ने अब तक इस सीज़न में बहुत ही निराशजनक प्रदर्शन किया है।

बेन स्टोक्स के खराब प्रदर्शन ने राजस्थान रॉयलस की परिस्थितियों पर भी प्रभाव डाला है।अब राजस्थान रॉयलस करो या मरो की स्थिति मे पहुँच चुकी है।

बीती रात हुए मैच में टॉस जीतने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला किया था।जबकि पहले पांच ओवर कोलकत्ता के सबसे खराब ओवर थे क्योकि गेंदबाजो ने इन ओवरो मे लगभग 10 की रन रेट से रन गँवाए थे।एक विकेट गिरने के बाद राजस्थान रॉयलस ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और महज 142 रन पर आउट हो गई।

142 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने अपने प्रशंसको को बिल्कुल भी निराश नही किया।कप्तान की जीताऊ पारी की बदौलत कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने होम ग्राउंड पर अपना किला हासिल किया।कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से यह जीत हासिल की थी।

वही राजस्थान रॉयलस की बात करे तो यह 12 अंको के साथ चौथे स्थान पर है और अगर यह प्लेऑफ़ मे क्वालीफाई करना चाहती है तो इन्हे अगला मैच जीतना होगा।इस जीत को हासिल करने के बावजूद इन्हे दूसरी टीमो की जीत और हार पर निर्भर रहना पड़ेगा।

जहा एक ओर स्टोक्स ने खराब प्रदर्शन किया है वही इनकी नेशनल टीम इंग्लैंड के साथी जोस बटलर ने अव्वल दर्जे का प्रदर्शन किया है।यही वह खिलाड़ी है जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयलस प्वॉइंट टेबल पर चौथे स्थान पर खड़ी है।अन्यथा राजस्थान रॉयलस का प्रदर्शन इतना खराब था कि वह अब तक प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो सकती थी।

जोस बटलर ने लगातार पाँच अर्धशतक लगाकार राजस्थान रॉयलस के लिए टूर्नामेंट मे जान फूंक दी थी।जोस बटलर ने इस टूर्नामेंट मे आउट स्टेंडिंग पर्फोर्मेंस दी है।चूंकि इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचो के लिए टीम की घोषणा कर दी है।जिसमे बटलर और स्टोक्स का नाम है तो इन्हे इंग्लैंड पहुँचने के लिए भारत से रवाना होगा।

राजस्थान रॉयलस के लिए सबसे बड़ा झटका लगा है क्योकि फोर्म मे चल रहे जोस बटलर टीम छोड़ के वापस इंग्लैंड जा रहे है ।बटलर के अलावा बेन स्टोक्स भी इनको जॉइन करेगे।अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि राजस्थान रॉयलस का अब प्लेऑफ मे क्वालीफाई करना नामुमकिन लग रहा है।

जाने से पहले भावुक होकर जोस बटलर ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने वाले हर किसी को बहुत खास तौर पर धन्यवाद जिसने इसको बहुत खास बनाया। भारत में पिछले कुछ सप्ताह बहुत ही अद्भुत रहे। कुछ शानदार यादें ऑन और ऑफ पिच पर रही। चेंजिंग रूम में बहुत ही शानदार परिवार जैसा अहसास रहा, जिसको फ्रेंचाइजी ने विकसित किया। मेरे साथ हर किसी ने हर समय प्यार किया और मैं शनिवार को अपनी टीम का मैच देखूंगा कि प्ले ऑफ में जगह बना पाते हैं या नहीं। हल्ला बोल।