जानिए 22 मई को कब, कहाँ और किस चैनल पर होगा महिला आईपीएल का फ्री प्रसारण

भारतीय महिला क्रिकेटर एक बार फिर अपना जलवा बिखेरने को तैयार है।स्मॄति मंधाना और हरमनप्रीत कौर दोनो ही महिला क्रिकेटर टी-20 चैलेंज गेम मे नेतृत्व करती नजर आएगी।इसकी घोषणा बीसीसीआई ने खुद 15 मई को की थी।

यह मैच 22 मॆं काउ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला जाएगा।अब आप सोच रहे होगे के इस दिन तो आईपीएल 2018 का पहला क्वालीफायर भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला जाना है।जी हा आप सही सोच रहे है कि यह दोनोँ मैच एक ही दिन एक ही स्टेडीयम मे खेले जाने है।परंतु महिलाओ का मैच आईपीएल प्लेऑ़फ के पहले क्वालीफायर से ठीक पहले खेला जाएगा।

खबरो के मुताबिक इस मैच मे आईपीएल के नियमो को लगूं किया जाएगा।सिर्फ इतना ही नही इसे महिला आईपीएल के बिल्ड अप के रुप मे देखा जा रहा है।

यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरु हो जाएगा।पुरुष आईपीएल के पहले प्लेऑफ मैच से पहले यह मैच खेला जाएगा।नियमो की बात करे तो इसमे वही नियम लागू किए जाएगे जो इस वक्त पुरुष आईपीएल के मैचो मे लागू है।

दोनो टीमो की कमान भारतीय महिला क्रिकेटर के हाथ मे है।एक की कमान को स्मॄति मंधाना ने सँभाला है तो वही दूसरे की कमान को हरमनप्रीत कौर ने।यह मैच स्टार इंडिया पर प्रसारित किया जा सकता है।

आईपीएल के चेयरमैंन राजीव शुक्ला ने कहा है कि यहां तक कि आईपीएल अच्छी तरह से एक तेल मशीन की तरह काम करती रहेगी। पिछले कुछ हफ्तों में महिला क्रिकेटरों के लिए आईपीएल की तरह एक संरचना को स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हम कई बोर्डों से बातचीत कर रहे थे और मैं परिणाम से खुश हूं। 

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि इस चैलेंज गेम मे भारतीय खिलाड़ियों के साथ साथ विदेशी खिलाड़ी भी उपलब्ध होगे।इस बात की पुष्टि करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि  न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स और सोफी डेवन,ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर एलिस पेरी,एलिसा हेली,मेगन शर्ट और बेथ मूनी के आलावा इंग्लैंड की डेनियल व्याट और डैनियल हेचल शामिल होंगी।

वहीं मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वेद कृष्णमूर्ति अन्य लोगों के बीच विदेशी सितारों के साथ खेलने का अनूठा अनुभव होगा और कुछ ऐसा है जिसे हमने भारत में नहीं देखा है। 

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि अगले दो तीन सालो मे पुरुष आईपीएल की तरह महिला आईपीएल भी शुरु हो जाएगा।