KKR की जीत के बाद प्लेऑफ का बदला समीकरण, अब ये 4 टीमें कर रही है प्ले ऑफ़ के लिए क्वालीफाई

बीती रात हुए मैच में टॉस जीतने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला किया था।जबकि पहले पांच ओवर कोलकत्ता के सबसे खराब ओवर थे क्योकि गेंदबाजो ने इन ओवरो मे लगभग 10 की रन रेट से रन गँवाए थे।एक विकेट गिरने के बाद राजस्थान रॉयलस ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और महज 142 रन पर आउट हो गई।

142 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने अपने प्रशंसको को बिल्कुल भी निराश नही किया।कप्तान की जीताऊ पारी की बदौलत कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने होम ग्राउंड पर अपना किला हासिल किया।कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से यह जीत हासिल की थी।

इस जीत के साथ कोलकत्ता नाइट राइडर्स प्वॉइंट टेबल पर 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गई है।कोलकत्ता नाइट राइडर्स का अब सिर्फ एक ही मुकाबला बचा है।जिसमे अगर कोलकत्ता जीत हासिल कर लेती है तो यह प्लेऑफ मे क्वालीफाई कर जाएगी।

वही राजस्थान रॉयलस की बात करे तो यह 12 अंको के साथ चौथे स्थान पर है और अगर यह प्लेऑफ़ मे क्वालीफाई करना चाहती है तो इन्हे अगला मैच जीतना होगा।इस जीत को हासिल करने के बावजूद इन्हे दूसरी टीमो की जीत और हार पर निर्भर रहना पड़ेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहली दो टीमे है जो क्वालीफाई कर चुके है।पहला प्लेऑफ़ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे 22 मई को खेला जाएगा।प्लेऑफ़ के लिए अभी तक शेष दो टीमो का चुनाव नही हो पाया है।

प्लेऑफ़ मे जगह बनाने के लिए अभी भी 5 टीमो के बीच दौड़ जारी है।इस रेस मे कोलकत्ता नाइट राइडर्स , मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयलस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब शामिल है।किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा और जो इस मैच को हार जाएगा उसका प्लेऑफ मे पहुँचना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

आइए 49 मैचो के बाद क्या हाल है प्वॉइंट टेबल का: