19वें ओवर में KL Rahul की इस छोटी सी गलती की वजह से जीता हुआ मैच गंवा बैठी पंजाब

0
1029

आईपीएल 2018 का 50वा मैच मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला जा चुका है और इस मैच को मुंबई इंडियंस ने शानदार तरी़के से जीत लिया है।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दोनो ही टीमे करो या मरो की स्थिति मे था।

One with the captains 📸😁 #MIvKXIP #LivePunjabiPlayPunjabi

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी हुई।हालांकि एक बार फिर लुईस ने सबको निराश किया और महज 9 रन पर आउट हो गए।सूर्यकुमार यादव भी कुछ नही कर पाए और महज 27 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

 

इसके बाद ईशान किशन भी जल्दी से 12 गेंदो पर 20 रन बनाकर आउट हो गए।एक बार फिर रोहित शर्मा ने सभी को निराश किया।रोहित शर्मा इस पूरे टूर्नामेंट में आउट ऑफ फोर्म मे रहे है और इस मैच मे भी इन्होने इसी फोर्म का नजारा दिखाया है।महज 6 रन बनाकर यह अंकित राजपूत के शिकार हो गए थे।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रुणाल पंड्या और किरन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया।हालांकि क्रुणाल पंड्या अपनी अच्छी लय का फायदा नही उठा पाए और 23 गेंदो पर 32 रन बनाकर आउट हो गए।किरन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को काफी आगे तक पहुँचाया लेकिन अंत मे यह 23 गेंदो पर 50 रन बनाकर आउट हो गए।

पोलार्ड के आउट होने के बाद मुंबई की बल्लेबाजी बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी।किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से एंड्रयू टाय ने एक बार फिर किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजो को चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब एक बार फिर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल से निराश हुई होगी क्योँकि एक बार फिर क्रिस गेल ने खराब प्रदर्शन किया और जल्दी पैवेलियन लौट गए।इनके आउट होने के बाद एरोन फिंच ने क्रीज़ पर दस्तक दी।

के एल राहुल और एरोन फिंच ने मिलकर पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया और बीच बीच मे कुछ बड़े शॉट भी लगाए।इन दोनो ने मिलकर 111 रन की साझेदारी की और फिर एरोन फिंच 35 गेंदो पर 46 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान ने स्टॉयनिस को भेजा और वो भी जल्दी आउट हो गए।लेकिन फिर के एल राहुल ने कुछ क्लासी शॉट और यह भी 19वे ओवर मे बुमराह के शिकार हो गए।के एल राहुल ने 60 गेंदो का सामना करते हुए 94 रन बनाए थे।जसप्रीत बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में महज 15 रन दिए और 3 विकेट हासिल की।

Yet another great knock from Mr. consistent. #LivePunjabiPlayPunjabi #MIvKXIP

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

19 वें ओवर में राहुल कर गये गलती:

किंग्स XI पंजाब इस मैच में अंत तक बनी थी, लेकिन लोकेश राहुल की एक छोटी सी गलती टीम पर बहुत भारी पड़ी, 19 वें ओवर में जसप्रीत बुमराह के जब अक्षर पटेल से रन नहीं निकल रहे थे, तो नानस्ट्राइक एंड पर खड़े लोकेश राहुल इस प्रेशर को झेल न पाए और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे.

अगर लोकेश राहुल ने संयम दिखाया होता, तो शायद वो अंतिम ओवर में मैच पंजाब के पाले में डाल सकते थे, क्योंकि अंत में पंजाब को सिर्फ 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा, जो अक्षर पटेल नहीं कर सके वो काम सेट बल्लेबाज लोकेश राहुल आसानी से कर सकते थे, लेकिन उनकी 19 वें ओवर में अनुभव की कमी ने पंजाब को ये मैच हरा दिया.

जसप्रीत बुमराह ने पलटा मैच का रूख

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अंतिम समय में किंग्स इलेवन पंजाब की रन गति में विराम लगाने की भरसक कोशिश की और वो पूरी तरह से सफल रहे। बुमराह ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने एरोन फिंच,मरकस स्टोनिस और केएल राहुल के रूप में तीन बड़े विकेट झटके। बुमराह ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 15 रन दिए और 3 बड़े विकेट झटके। मुंबई इंडियंस की जीत में जसप्रीत बुमराह ने सबसे अहम भूमिका निभाई।