राजस्थान रॉयल्स को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी “छोड़ कर”…

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। जोस बटलर को 18 महीने के अंतराल के बाद टीम में याद किया गया है। जोस बटलर ने आखिरी बार भारत के दौरे के दौरान नेशनल टीम की ओर से प्रदर्शन किया था। ऑफ स्पिनर डोम बेस को पहली बार टीम में शामिल किया गया है क्योँकि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पसंदीदा स्पिनर जैक लीच घायल हो गए हैं। हालांकि, हाल के दिनों में खराब प्रदर्शन के बाद मोईन अली को टीम ने ड्रॉप कर दिया है।

जबकि मार्क स्टोनेमैन अपनी जगह को किसी भी तरह रखने में कामयाब रहे हैं। एशेज और उसके बाद हुए न्यूज़ीलैंड दौरे में नाकाम रहे जेम्स विन्स को ड्रॉप कर दिया गया है। लाइन-अप के शेष खिलाड़ी वही है क्योंकि चयनकर्ताओं ने एक बार फिर अनुभवी, एलिस्टेयर कुक पर विश्वास कायम रखा है। टेस्ट टीम में शामिल हुए कुछ खिलाड़ी अभी भी भारत में हैं और उन्हें जल्द ही देश छोड़ना होगा क्योंकि उन्हें 17 मई तक इंग्लैंड में होने की उम्मीद है।

नीचले क्रम पर रन बनाने के लिए जोस बटलर को नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा जा सकता है। अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की इनकी वर्तमान फॉर्म ऐसे ही जारी रही तो पाकिस्तान को सावधान रहना चाहिए । यह टीम मजबूत दिखई दे रही है और भारत मे मौजूद खिलाड़ियों का इंतजार कर रही है।

राजस्थान रॉयलस के लिए सबसे बड़ा झटका लग सकता है क्योकि फोर्म मे चल रहे जोस बटलर को टीम छोड़ के वापस इंग्लैंड जाना पड़ेगा ।बटलर के अलावा बेन स्टोक्स भी इनको जॉइन करेगे।अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि राजस्थान रॉयलस का अब प्लेऑफ मे क्वालीफाई करना नामुमकिन लग रहा है।जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के मार्क वुड पहले ही टीम छोड़ के जा चुके है।आरसीबी के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भी टीम छोड़कर चले जाएगे।

आइए नजर डालते है इंग्लैंड टीम पर जिसका चयन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए किया गया है।इस श्रृंखला का आगाज़ लोर्डस मे 24 मई से होगा:

एलेस्टेयर कुक , मार्क स्टोनमैन, जो रुट(कप्तान), डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जोनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टॉर्ट बोर्ड, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस