टॉप 4 से बाहर होने के बाद भड़के कप्तान अश्विन ने सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

इंदौर के होल्कर स्टेडियम मे आज आईपीएल का 48वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा चुका है।यह मैच दोनो ही टीमो के लिए बहुत महत्तवपूर्ण था।दोनो ही टीमे इस मैच मे जीतना चाहती थी।लेकिन शुरु से ही आरसीबी किंग्स इलेवन पंजाब पर हावी रही और मैच भी आसानी से जीत लिया।

Royal Challengers vs The Kings: Round two. #PlayBold

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी के बाद यह फैसला बहुत सही साबित हुआ है।पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरुआत ठीक ठीक हुई।

पहली विकेट के लिए के एल राहुल और क्रिस गेल ने 36 रन की साझेदारी की और इसके बाद जो हुआ उसे किंग्स इलेवन पंजाब भूलना चाहेगा।के एल राहुल की विकेट के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई।

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी का यह मंजर देख यकीनन सभी प्रशंसक और मालकिन प्रिटी ज़िंटा नाखुश होगी।सिर्फ तीन बल्लेबाजो का स्कोर ही डबल फिगर मे पहुँचा।के एल राहुल 21, क्रिस गेल 18 और एरोन फिंच 26 की पारी खेली।इनके अलावा अन्य बल्लेबाजो ने कुछ योगदान नही दिया और सभी को निराश किया।15वे ओवर मे ही किंग्स इलेवन पंजाब 88 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

Let's bring this home! #PlayBold

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

जहा एक ओर किंग्स इलेवन पंजाब की खराब बल्लेबाजी देखने को मिली है तो वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है।खासकर उमेश यादव ने जिन्होने अपनी तेज थरार स्विंग से शुरुआत मे ही दिक्कते पैदा कर दी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डगआउट से प्लैन करके आई थी कि इन्होने मैदान पर पहुँचते ही किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजो के साथ खिलवाड़ करना है।सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल और विराट कोहली ने आते ही गेंदबाजो पर आक्रमण करना शुरु कर दिया था।

महज 8.1 ओवर मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने असानी से लक्ष्य को 10 विकेट हाथ मे रहते जीत लिया।पार्थिव पटेल ने 22 गेंदो का सामना करते हुए नाबाद 40 रन बनाए तो वही कप्तान कोहली ने 28 गेंदो का सामना करते हुए नाबाद 48 रन बनाकर मैच खत्म किया।

Spin it to win it ???? #LivePunjabiPlayPunjabi #KXIPvRCB

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

इस शर्मनाक हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने कहा कि, 

“यह हार बहुत ज्यादा निराशाजनक है। हमने किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। यहीं हमारी आज की कहानी है। आज हमारी बल्लेबाजी काफी खराब रही है। अब हमे आगे बढ़ने की आवश्यकता है। हमें खुद पर भरोसा करके आगे बढ़ने की जरूरत है.”

अश्विन ने आगे कहा कि, 

“अभी तक इस टूर्नामेंट में हम अंक तालिका में नंबर 4 या नंबर 3 से नीचे नहीं आए थे, लेकिन आज हम आ गए। हमारा नेट रन रेट भी कम हो गया है। अब हमे बचे हुए मैच में जीतकर आगे बढ़ना है.”