एसएसके प्रसाद ने किया ख़ुलासा पंत , किशन या संजू नही बल्कि यह खिलाड़ी लेगा धोनी की जगह

नेशनल सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने एक दिलचस्प प्रकाशन में कहा है कि एमएस धोनी अभी भी देश में सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के विकेटकीपर हैं। लेकिन इन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि ये ‘ए’ टूर के लिए युवा स्टंपर्स को अवसर देकर एक पूल तैयार कर रहे हैं।

जहां आने वाले दौरे और फिक्स्चर के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई थी वही मंगलवार को बेंगलुरू में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए प्रसाद ने खुलासा किया कि चयन समिति एमएस धोनी के संभावित उत्तराधिकारी की पहचान करने के इच्छुक है। जो 2019 विश्व कप के बाद सन्यास ले सकते है।

भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी को मैनचेस्टर में 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे के लिए ओडीआई और अंतराष्ट्रीय टी 20 दोनों टीमों के लिए शामिल किया गया है। विशेष रूप से, 36 वर्षीय धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के चालू सत्र में शानदार लय मे नजर आ रहे है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने खेले गए 10 मैचों में तीन अर्धशतक और 27 छक्के के साथ अब तक इस सीज़न मे 360 रन बना चुके है।

निदहास ट्रॉफी 2018 मे शानदार प्रदर्शन करने वाले एक ओर विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सीमीत ओवरो के क्रिकेट मे अपनी जगह को सेट कर लिया है।

धोनी के सन्यास के बाद भविष्य को ध्यान में रखते हुए, ऋषभ पंत और संजू सैमसन को अपने आप को साबित करने के लिए इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय ए टीम मे शामिल किया गया है। युवा आंध्र स्टंपर श्रीकर भारत को यूनाइटेड किंगडम में चार दिवसीय मैचों के लिए राहुल द्रविड़-की जगह टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

आईबी टाइम्स के अनुसार, प्रसाद ने यह भी कहा है कि, “धोनी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। बेशक, हमने निदाहस ट्रॉफी में डीके [कार्तिक] को मौका दिया था और उसने वास्तव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन धोनी अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। ”

इन्होंने कहा, “हां, हम अधिक विकेटकीपर पाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास इनमें से 6 हैं। उन्हे ए टीम मे मौके दिए जाएगे ताकि वह अगले पड़ावके लिए तैयार हो जाए।