कल मैच हारने के बाद फूटा आश्विन का गुस्सा सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम मे आईपीएल 2018 का 40वा मुकाबला खेला जा रहा था।यह मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयलस के बीच चल रहा था।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि रविवार को ही इन दोनो टीमो के बीच मुकाबला हुआ था।जिसमे किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार तरीके से 6 विकेट से जीत हासिल की थी।

राजस्थान रॉयलस के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति में है।अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो यकीनन यह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

राजस्थान रॉयल की टीम ने अबतक आईपीएल 2018 में कुल 9 मैच खेले है,जिसमे से इन्हें 3 मैचों में जीत मिली है और 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वही पंजाब की टीम ने अपने खेले 9 मैच में 6 मैच में जीत हासिल की है और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

माना जा रहा था कि यह मैच हाईस्कोरिंग मैच होगा ।परंतु ऐसा नही हुआ क्योँकि राजस्थान रॉयलस ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से निराश किया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयलस ने निर्धारित 20 ओवर मे 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए है।कप्तान अजिंक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए थे।परंतु यह एक बड़ा स्कोर खड़ा करने मे नाकामयाब रहे।रहाणे ने 10 गेंदो पर 9 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे जोस बटलर ने एक बार फिर अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को संकटमोचन बनकर संकट से बाहर निकाला।बटलर ने 58 गेंदो का सामना करते हुए शानदार 82 रन बनाए थे।जिसमे 9 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इनके अलावा कोई खास बल्लेबाजी नही कर पाया और सभी खाना पूर्ती करने के लिए आ रहे थे और फिर जा रहे थे।अंतिम ओवर मे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने वापसी की और एंड्रयू टाई ने इस ओवर मे शानदार 3 विकेट हासिल की।एंड्रयू टाई ने अपने कोटे के 4 ओवर मे 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब टीम की शुरुआत काफी खराब हुई ।पहली 5 विकेट पंजाब की 66 रन पर ही गिर गई थी।जहा एक ओर विकेट गिर रही थी वही दूसरी ओर के एल राहुल जमकर सामना कर रहे थे।के एल राहुल ने अंत तक लड़़ाई लड़ी पर अपनी टीम को जीता नही सके।

के एल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 गेंदो पर 95 रन की आक्रामक पारी खेली।इन्होने अकेले ही इतने रन बनाए है कि इनकी टीम इनके आधे भी नही बना पाई।निर्धारित 20 ओवर मे किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए।राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 15 रन से जीता।

बल्लेबाजो द्वारा शर्मनाक प्रदर्शन किए जाने पर रविचंद्रन अश्विन ने मैच के बाद कहा कि

“हमने दस रन ज्यादा दे दिए। शुरुआत में हमने काफी विकेट गंवा दिए जिससे हमारे ऊपर दबाव आ गया और बाद में हमारे लिए गेम पर पकड़ बनाना मुश्किल हो गया। हमें पिछले मैच की तरह ही इस गेम में भी खेलना चाहिए था। आज विकेट समय के साथ-साथ मुश्किल होगा चला गया.”  

खुद के तीसरे नंबर पर आने के बारे में अश्विन ने कहा कि,

“यह एक प्रयोग था, हमने लास्ट गेम में भी इसे ट्राई करने का सोचा था। हम अपनी क्षमताओं को जानते हैं और उसी के हिसाब से खेलते हैं.”

टीम की हार पर अश्विन ने कहा कि,

“मैं अपनी टीम की हार से घबराया नहीं हूं और ना मेरी टीम किसी खराब परिस्थिति में हैं। अगर आप 10 में से 6 गेंम जीत रहे हो तो आप नीचे नहीं हो.”