आज भारतीय टीम का आयरलैंड दौरे के लिए ऐलान हुआ है और इस टीम मे कई युवाओ को मौका मिला है।इसके अलावा चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है।आयरलैंड के खिलाफ भारत ने अंतिम बार 2007 मे श्रृंखला खेली थी।जिसमे भारत ने जीत हासिल की थी।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मैच खेलेगी।इस श्रृंखला के लिए भारतीय टीम मे कई युवाओ को मौका दिया गया है।आईपीएल मे शानदार प्रदर्शन करने की वजह से ही इन्हे टीम मे जगह दी गई है।

बात करे 2007 की श्रृंखला की तो इस श्रृंखला मे भारत, आयरलैंड के अलावा दक्षिण अफ्रीका भी शामिल थी।इस श्रृंखला मे भारतीय टीम ने तीन मैचो मे जीत हासिल की थी तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच मे हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल 2018 के खत्म होने के एक महीने बाद यह श्रृंखला जून मे खेली जानी है।इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 27 जून को मालाहाईड क्रिकेट क्लब डब्लिन में खेला जाने वाला है। तो वही दूसरा मुकाबला भी इसी स्टेडियम पर 29 जून को खेला जाने वाला है।

इस श्रृंखला के खत्म होने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।इंग्लैंड दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और 5 टेस्ट मैच खेले जाने है।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड मे प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है, तो यह जरुर अपने प्रदर्शन को सुधारने कि पुरजोर कोशिश करेगे।इंग्लैंड की सरजमी पर विराट कोहली का टेस्ट मैचो मे काफी खराब प्रदर्शन रहा है।

आइए नजर डालते है आयरलैंड के खिलाफ किन किन युवाओ को मिला है मौका:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वशिंगटन सुन्दर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव