आईपीएल के 11वे संस्करण के तुरंत बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।इंग्लैंड दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और 5 टेस्ट मैच खेले जाने है।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड मे प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है, तो यह जरुर अपने प्रदर्शन को सुधारने कि पुरजोर कोशिश करेगे।इंग्लैंड की सरजमी पर विराट कोहली का टेस्ट मैचो मे काफी खराब प्रदर्शन रहा है।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारत के कुछ खिलाड़ियों ने निर्णय लिया था कि वे परिस्थितियों को समझने और खेल को ओर बेहतर बनाने के लिए अभ्यास हेतु इंग्लैंड पहले ही चले जाएगे।

भारतीय कप्तान कोहली इंग्लैंड मे अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएगे।काउंटी क्रिकेट मे विराट कोहली सरे की टीम से खेलते नजर आएगे। आईपीएल 2018 में बोली न लगने की वजह से चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा पहले से ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि वनडे रैंकिंग मे इंग्लैंड की टीम नंबर 1 पर मौजूद है।वही भारतीय टीम नंबर 2 पर मौजूद है।अगर भारतीय टीम , इंग्लैंड की टीम को वनडे श्रृंखला मे हरा देती है तो भारतीय टीम के पास नंबर 1 पर आने का सुनहरा अवसर है।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हों चूका है।चयनकर्ताओ ने टीम को काफी संतुलित बनाया है और उम्मीद कर रहे है कि भारतीय टीम जीतकर आए।टीम मे कुछ चेहरे नए भी दिख रहे है।अंबाती रायडू ,सिद्धार्थ कौल और वाशिंगटन सुंदर को टीम मे जगह मिल गई है।उमेश यादव को भी टीम मे शामिल कर लिया गया है। आइए नजर डालते है 16 सदस्य भारतीय टीम पर:

इंग्लैंड वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबति रायडू, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।