इन टॉप 5 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मुंबई और आरसीबी ने ख़रीदा, लेकिन नहीं दिया कभी मैच खेलने का मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया भर में युवाओं और स्थापित क्रिकेटरों के लिए एक मंच है। अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए भारत और दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के प्यार और सम्मान कमाने के लिए भी है।

पिछले कुछ सालों में, हमने देखा है कि कई युवा क्रिकेटर्स इंडियन प्रीमियर लीग में शक्ति का एक बड़ा प्रभाव डालते हैं और टूर्नामेंट में अपने अच्छे प्रदर्शन से सबको आकर्षित करते है।

हालांकि, अतीत में, कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर ऐसे भी रहे हैं जिन्हें उनके संबंधित फ्रेंचाइजी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया है। इस पोस्ट में, हम कुछ प्रतिभावान खिलाड़ियों के नाम आप सबके सामने लाए है ।जिन्होंने कभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के लिए एक भी मैच नहीं खेला।

  • सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

बद्रीनाथ को आईपीएल 2015 से पहले आरसीबी ने खरीदा था। लेकिन यह कभी भी अपनी पावर हिटिंग के लिए कभी नहीं जानते थे और इसलिए गेल, डी विलियर्स, कोहली, रॉसौव, मैडिनसन इत्यादि की तरह एक टीम में कभी भी प्लेइंग इलेवन पर कोई जगह नहीं मिली।बद्रीनाथ ने एक भी मैच नहीं खेला था।

  • अक्षर पटेल

 

मुंबई इंडियंस छोड़ने के बाद स्पिनर अक्षर पटेल ने खुद को भारत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक के रूप में स्थापित किया है। हालांकि इन्हें वास्तव में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल 2014 में अपनी पहचान मिली, जहां उन्होंने इमर्जिंग प्लेयर पुरस्कार जीता और 2015 सीजन से पहले इन्हें बरकरार रखा गया था। इन्होने मुंबई इंडियंस की टीम से अपने करियर की शुरुआत की थी और इन्होने इस टीम से एक भी मैच नही खेला। 

  • भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार, तर्कसंगत रूप से, खेल के सभी तीन प्रारूपों में भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। वर्तमान में, यह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी का नेतृत्व करते हैं। लेकिन 2009 और 2010 में यह आरसीबी की टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें दोनों सत्रों में इन्होने एक भी मैच नहीं खेला था।

  • कुलदीप यादव

 

क्रिकेट प्रशंसकों के सबसे उत्साही प्रशंसको को भी याद नहीं होगा कि कुलदीप यादव वास्तव में 2012 में मुंबई इंडियंस की टीम मे थे। हालांकि, इन्हें पूरे सत्र के लिए बैंच पर आराम करना पड़ा था क्योंकि उन्हें पूरे सीज़न के लिए अनदेखा कर दिया गया था। प्रज्ञान ओझा ने टीम मे मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाई थी।

  • स्टीव स्मिथ

स्मिथ ने बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए एक भी गेम में हिस्सा नहीं लिया था और सीजन के अंत में कोच्चि टस्कर्स केरल में चले गए थे।