कप्तान श्रेयस ईयर ने किया ख़ुलासा इस खिलाड़ी की वजह से जीते कल का मैच

दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेले गए मैच में श्रेयस अय्यर के पक्ष ने एक तरफा मैच साबित कर दिया था क्योंकि नए कप्तान ने जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी कप्तानी की शुरुआत की।

दिल्ली ने केकेआर को बोर्ड पर एक विशाल स्कोर हासिल करने के लिए लक्ष्य दिया और उनके गेंदबाजों ने टीम को दूसरी जीत हासिल करने के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया।

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर होम टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।शॉ और मुनरो दोनो ने ही कोलकत्ता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। जबकि शॉ ने कुछ शास्त्रीय शॉट खेले, मुनरो ने पूरे पार्क में गेंद को घुमा कर रखा।

मुनरो और पृथ्वी शॉ दोनो ने मिलकर पहले 7 ओवर में 59 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद शिवम मावी की शानदार यॉर्कर ने कॉलिन मुनरो को 33 रनो पर आउट कर दिया था।इनकी इस शानदार पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

हालांकि, दूसरी तरफ शॉ ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए इन्होने आईपीएल का पहला अर्धशतक पूरा किया।आईपीएल इतिहास मे यह पहला अर्धशतक लगाने के मामले मे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है। शॉ ने 41 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के सहित 62 रन बनाये।

शॉ के आउट हो जाने के बाद श्रेयस अय्यर को ग्लेन मैक्सवेल का शानदार तरीके से समर्थन मिला। अय्यर ने अपनी पारी को पूर्णता के साथ बनाए रखा और केवल 40 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए जिसमे 3 चौके और 10 छक्के शामिल थे। इन्होंने शिवम मावी के अंतिम ओवर में 29 रनों की बाढ़ लगाई। दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवरों में 219/4 के साथ समाप्त किया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकत्ता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब हुई ।अपने टॉप 3 खिलाड़ियों को कोलकत्ता ने 33 रन पर ही गँवा दिए थे।इसके बाद दिनेश कार्तिक ने थोड़े से रन बटौरे लेकिन आउट हो गए।

परंतु अंत मे युवा शुभमन गिल और अनुभवी विस्फोटक एंड्रे रसेल ने शानदार पारी खेल सबको प्रभावित किया ।परंतु दुर्भागयवश शुभमन गिल रन आउट हो गए और फिर कोलकत्ता का राह और मुश्किल कर दिया।शुभमन गिल 29 गेंदो पर 37 रन बनाकर आउट हो गए तो इनके बाद रसेल भी 30 गेंदो पर 44 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हो गए थे।

कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर मे 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन हि बनाए और इस प्रकार दिल्ली डेयर डेविल्स ने 55 रन से मैच जीता।

कप्तान के रूप में अपना पहला मैच जीतने के बाद अय्यर ने कहा

“स्पष्ट रूप से जीतने पर एक अच्छा अनुभव हो रहा है। यह एक कप्तान के रूप में मेरा पहला गेम था, जिसमें जीत मिली है और यह एक अद्भुत अनुभव रहा है। हम सभी ने इस जीत के लिए योगदान दिया। हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। लेकिन हार गए पर अच्छा ही हुआ। पृथ्वी ने अच्छी बल्लेबाजी की और वास्तव में सीज़न की शुरुआत के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। साथ ही इन्होंने अभ्यास मैचों में भी अच्छा किया है। यह हमेशा महत्वपूर्ण रहता है कि कैसे शुरू करें। उनके साथ शीर्ष पर कॉलिन मुनरो ने 50 रन जोड़े।”

लियाम प्लंकेट की तारीफ़ करते हुए अय्यर ने कहा

“लियाम प्लंकेट अच्छे गेंदबाज है। वह मेरे पास आया और मुझे बताया कि वह 16 वें या 17 वें ओवर में गेंदबाजी करना चाहते है। और मुझे वास्तव में यह पसंद है जब मेरे गेंदबाज़ मेरे पास आते हैं और मुझे बताते हैं कि वे गेंदबाजी करना चाहते हैं।”