कल रात मैच में पृथ्वी शॉ ने ‘धोनी जैसा हेलीकाप्टर शॉट’ लगा कर उड़ा दिए सबके होश. देखे वीडियो

कोलकत्ता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच मे दिल्ली डेयरडेविल्स ने शानदार शुरुआत की। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ युवा पृथ्वी शॉ और कॉलिन मुनरो ने आक्रामक पारी खेली।

इस बीच, दिल्ली ने गौतम गंभीर को इस मैच के लिए ड्रॉप किया था। जिन्होने हाल ही में कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था। शॉ, जिन्होंने आखिरी गेम में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था और  इस खेल में इन्होने अपनी असली काबलियत को दिखाया।

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर होम टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।शॉ और मुनरो दोनो ने ही कोलकत्ता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। जबकि शॉ ने कुछ शास्त्रीय शॉट खेले, मुनरो ने पूरे पार्क में गेंद को घुमा कर रखा।

मुनरो और पृथ्वी शॉ दोनो ने मिलकर पहले 7 ओवर में 59 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद शिवम मावी की शानदार यॉर्कर ने कॉलिन मुनरो को 33 रनो पर आउट कर दिया था।इनकी इस शानदार पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

हालांकि, दूसरी तरफ शॉ ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए इन्होने आईपीएल का पहला अर्धशतक पूरा किया।आईपीएल इतिहास मे यह पहला अर्धशतक लगाने के मामले मे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है।

इस बीच, शॉ ने सभी को चकित कर दिया, क्योंकि इन्होंने मिशेल जॉनसन की गेंद को मिड विकेट क्षेत्र में एक पूर्ण हेलीकॉप्टर शॉट के साथ बाउंड्री से बाहर किया। यह नौवे ओवर की आखिरी गेंद थी और पृथ्वी शॉ ने अपनी कलाईयो को लेंथ डिलिवरी पर रोल किया।

इसके अलावा, धोनी भी संभवत इस युवा बल्लेबाज को अपना ट्रेडमार्क शॉट खेलते देखने के लिए उत्साहित होगे।आइए देखते है वीडियो :

हालांकि, शॉ ने 41 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के सहित 62 रन बनाये। यह निश्चित रूप से दिल्ली के आत्मविश्वास को बढ़ावा देगा और सलामी बल्लेबाज की समस्या को हल करेगा।