आज रोहित शर्मा बना सकते है वो विश्व रिकॉर्ड जिसके आस पास भी नहीं है कोहली और धोनी.

मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा एशिया के पहले और विश्व के 7वे ऐसे बल्लेबाज बन गए है ।जिन्होने टी-20 फोर्मेट में 300 या उससे छक्के लगाए है।

आज आईपीएल के 11वे सीज़न में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच होना है।बात की जाए अंक तालिका की तो मुंबई इंडियंस सबसे नीचे है और चेन्नई सुपर किंग्स ने शीर्ष पर कब्जा जमाया हुआ है।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि आईपीएल 11 के उदघाटन मैच मे चेन्नई सुपर किंग्स की जीत हुई थी ।अब मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से हिसाब चुकता करना है ।दोनो टीमो का अब तक का सफर काफी विपरीत रहा है।हम ऐसा इसलिए बोल रहे है क्योँकि मुंबई इंडियंस ने अब तक 6 मैच खेले है और इनमे से इन्होने 1 मैच मे ही जीत हासिल की थी।जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 6 मैचो मे 5 मैचो मे जीत हासिल की है।

रोहित शर्मा भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते है।तो वही मुंबई इंडियंस के लिए यह तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते आए है।हम सब जानते है कि इनमे कूट कूट के टैलेंट भरा हुआ है।रोहित मुंबई इंडियंस के कप्तान भी है।अगर यह सलामी बल्लेबाज की तरह मैदान पर उतरते है तो पावरप्ले के पहले 6 ओवर मे विपक्षी खेमे को तहस नहस कर सकते है।अब तक का आईपीएल का सफर रोहित शर्मा के लिए काफी निराशजनक रहा है।

रोहित शर्मा उन कप्तानो मे से एक है जो पावरप्ले मे स्पिनरो का इस्तेमाल नही करते।इसके पीछे एक कारण यह हो सकता है कि इनकी टीम मे कोई अनुभवी स्पिनर नही है।इनकी टीम मे मयंक मारकंडे और राहुल चहर जैसे दो युवा और स्पेशल स्पिनर है जो किसी भी बल्लेबाजी लाइन अप को अपने जाल मे फंसा सकते है।

इस समय वह टीम अंक तालिका मे सबसे ऊपर है जो पावरप्ले मे स्पिनरो का इस्तेमाल करते है। मुंबई को अपनी टीम में चहर को प्लेइंग इलेवन मे शामिल कर लेना चाहिए।

Image Source: IPLT20.com

इस सीज़न में बल्लेबाजो में छक्के लगाने की रेस लगी हुई है।अभी तक क्रिस गेल,आंद्रे रसेल और एबी डीवीलीयर्स ने 23 छक्के लगाए है और यह सब पहले स्थान पर मौजूद है।इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 16 छक्के और अंबाती रायडू 15 छक्के लगा कर दूसरे तीसरे नंबर पर मौजूद है।

वही रोहित शर्मा ने अब तक इस सीज़न में महज 7 छक्के लगाए है ।अगर वह आज के मैच मे 3 छक्के लगा लेते है तो एशिया में टी-20 फोर्मेट मे 300 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है।