हार के बाद धोनी को लेकर कोहली ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो लोगो का दिल.

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक ओर थ्रिलर मैच मे अंतिम ओवर मे आरसीबी को हरा प्वॉइंट टेबल मे 2 अंक ओर हासिल कर लिए है।चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 5 विकेट से हराया।

Image Source: BCCI

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम के कप्तान कोहली महज 18 रन बनाकर आउट हो गए थे।इसके बाद एबी डीवीलीयर्स ने मोर्चा संभाला और लंबे लंबे हिट मारकर सभी को आतशी पारी दिखाई।एबी डीवीलीयर्स ने 30 गेंदो पर शानदार 68 रन की पारी खेली।

एबी डीवीलीयर्स ने अपनी शानदार पारी में 2 शानदार चौके और 8 हवाई फायर यानि लंबे लंबे छक्के लगाए थे।इनके अलावा क्वींटन डी कॉक ने 37 गेंदो पर 57 रन बनाए थे।पारी के अंत मे मनदीप सिंह ने लगभग 189 की स्ट्राइक रेट से 17 गेंदो पर 32 रन बनाए थे।इस तरह आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए’ थे।

Image Source: BCCI

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब हुई क्योँकि शेन वॉटसन के रुप मे पहली विकेट गिर गई थी ।इनके बाद सुरेश रैना भी जल्दी आउट हो गए और फिर जडेजा को आज प्रोमोट किया गया था ।इन्होने भी कप्तान के इस फैसले को गलत साबित कर जल्दी पैवेलियन पहुँच गए थे।

हालाँकि अंबाती रायडू ने आज फिर शानदार पारी खेली औअर इस जीत की नींव रखी।अंबाती रायडू ने 53 गेंदो पर 82 रन बनाए।अंबाती रायडू ने इस मैच मे 3 चौके और 8 छक्के लगाए थे।

Image Source: BCCI

इनके अलावा धोनी ने शानदार पारी खेली बल्कि मैच जीताऊ पारी खेली।धोनी ने 34 गेंदो पर 206 की स्ट्राइक रेट से 70 रन बनाए।धोनी की 70 रन की पारी में 7 छक्के शामिल थे।सबसे बड़ी बात धोनी ने छक्का मारकर इस मैच को फिनिश किया ।चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान मे 207 रन बनाए।

कोहली ने मैच के बाद कहा है कि ए बी डिविलियर्स एक बार फिर से सुपर हीरो बन कर सामने आए. उन्होंने 30 गेंदों में 68 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के लगाए. वही उनका साथ उन्ही के देश के डी कॉक ने दिया. उन्होंने 53 रन की पारी खेली. इन दोनों की इस पारी की वजह से बंगलौर ने 205 रन बनाए।

Image Source: BCCI

गेंदबाज़ी को लेकर कोहली ने दिखाई गुस्सा

मैच के बाद हमे काफी ज्यादा पहलू पर ध्यान देना है. हमने आज जिस तरह से गेंदबाज़ी की है वो निराशाजनक है. हमे इस समस्या को देखना होगा. अगर हम 200 रन भी नही बचा पा रहें है तो अच्छी बात नही है।

टीम में युवा खिलाड़ी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

हमे उन्हें बैक करना होगा. उन्हें भी इस बात को समझना होगा कि हम उनसे क्या चाहते है और वो कैसे करेंगे।

रायडू को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

अब वो युवा नही है. ये बात हम सब जानते है. वो एक अच्छे खिलाड़ी है और ये हम सब जानते है. उन्होंने हमेशा से ही अच्छा किया है।

धोनी को लेकर ख़ुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि

वो जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे वो शानदार था, लेकिन ये हिटिंग मैं अपने खिलाफ नही देखना चाहता था. मुझे ख़ुशी है कि वो पहले आ कर इस तरह से खुद को साबित कर रहें है।