‘बूढ़े’ धोनी ने दिखाई बिजली सी रफ्तार और किया बहुत ही शानदार रन आउट… देखे वीडियो

आईपीएल 11 मे 25 अप्रैल को दो महायोद्धाओ का महामुकाबला हुआ था ।यह महा मुकाबला ओर किसी का नही बल्कि विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है। चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने अंतिम मैच मे सनराइजर्स हैदराबाद से 4 रन से जीत हासिल की थी।

Image Source: NDTV Sports

महेंद्र सिंह धोनी की आयु भले ही ज्यादा हो गई हो पर महेंद्र सिंह धोनी की फिट्नेस किसी 18 साल के आयु वाले व्यक्ति से कम नही है , इन्होंने अपने आप को इतना फिट रखा हुआ है कि यह हर तेज भागने वाले रनर को मात दे सकते है । इसका मतलब यह नही कि यह सर्वश्रेष्ठ एथलीट को हरा दे , हमारा मतलब है कि यह इतना तेज भागते है कि इन्हें रन आउट करना बहुत मुश्किल है ।

कठिन परिस्थितियों मे सबसे ज्यादा अहम होता है छोर बदलते रहना,ओर यह महेंद्र सिंह धोनी बखूबी जानते है । हमे नही लगता इनसे तेज कोई ओर क्रिकेटर भागता होगा , यह इस अंदाज से भागते है कि जो दूसरे छोर पर बल्लेबाज है वह भी तेज भागने लग जाता है । एक कहावत है ना खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है , वही इनके साथ होता है । अधिकतम समय तो यह एक रन को दो रन मे परिवर्तित कर देते है , और विपक्षी टीम के खिलाड़ी बस इन्हे देखते रहते है।

Image Source: Twitter

टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने आए थे।विराट कोहली ने 2-3 अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन यह शार्दुल ठाकुर की सीम गेंदबाजी के शिकार हो गए थे।कप्तान विराट कोहली 15 गेंदो पर 18 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे।

Image Source: BCCI

इसी बीच हमने देखा था कि धोनी ने शानदार फिल्डींग का नजारा दिखाया था।तो वही अंत के ओवरो मे धोनी ने शानदार थ्रो मारकर ग्रैंडहोम को पैवेलियन भेजा था।डवेन ब्रावो पवन नेगी को गेंद करवा र्हए थे और वह गेंद नेगी के बल्ले से नही लगी और सीधा धोनी कें दस्तानो मे गई।इतने मे ग्रैंडहोम भाग खड़े हुए जिसे देख धोनी ने थ्रो किया और स्टंप बिखर गई।आइए देखते है वीडियो :-