खेल जगत के सितारों ने बहुत ही खास अंदाज में सचिन को दी जन्मदिन की बधाई

आज सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन है और पूरी तरह से क्रिकेट की दुनिया, हर साल की तरह, ऑल टाइम के महानतम बल्लेबाज को बधाई देने के लिए एक साथ हो गई है। सचिन तेंदुलकर भारत में सबसे ज्यादा प्यार करने वाले व्यक्तियों में से एक हैं और रिटायर होने के कई सालों के बाद भी, इनका क्रेज़ थोड़ा सा भी नीचे नही हुआ।

सार्वजनिक कार्यक्रमों से इंडियन प्रीमियर लीग तक, जब भी भारतीय सचिन तेंदुलकर को देखते हैं, वे पागल हो जाते हैं। लेकिन 24 अप्रैल भारत और दुनिया भर में लाखों क्रिकेट प्रशंसकों के लिए सबसे खास दिन है।

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आज 45 वा जन्मदिन है।इन्होने अपने टैलेंट और शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ही पूरे क्रिकेट जगत मे धूम मचाई है।इस लेजेंड क्रिकेटर के पूरे विश्व भर मे करोड़ों की तादाद में प्रशंसक है।

24 अप्रैल 1973 को जन्में सचिन तेंदुलकर आज 45 साल के हो चुके हैं। ऐसे मे ंउन्हें दुनिया भर से जन्मदिन की बधाई मिल रही है। अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में तेंदुलकर ने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बना चुके हैं. साथ ही उनके नाम टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड भी मौजूद है। उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 18426 रन और टेस्ट में 15921 रन बनाए है।

इसके अलावा आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम मे मैच है तो जाहिर है इनके लिए जरुर खास इंतजाम किए होगे’।

24 अप्रैल को रात 12 बजे ही, सचिन तेंदुलकर के विशाल सेना के प्रशंसकों ने अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए हजारों संदेश, ट्वीट्स, चित्र और वीडियो पोस्ट किए। # हैप्पी बर्थडे साचिन सोशल मीडिया पर शीर्ष रुझानों में से एक रहा है क्योंकि समाज के सभी संप्रदायों और व्यवसायों के लाखों प्रशंसकों और हस्तियों ने मास्टर ब्लस्टर को बहुत सी बधाईयाँ दी है।

आइए देखते है कुछ ट्वीटस :-