क्रिकेट से एक साल के लिए बैन डेविड वार्नर ने शुरू की नई नौकरी, जीवनयापन के लिए कर रहे ये काम.

0
2600

दुनिया का सबसे लोकप्रिय टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) भारत में खेला जा रहा हैं. सीजन में अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिल चुके हैं. हालाँकि इस वर्ष आईपीएल में सबसे लोकप्रिय विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं.

परिवार के साथ व्यस्त है वॉर्नर


ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ और सनराइजर्स के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर इन दिनों अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. दरअसल पिछले महीने डेविड वॉर्नर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग के दोषी पायें गए थे. जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक वर्ष का बैन लगाया हैं. इस दौरान वह क्रिकेट से दूर अपनी पत्नी और बेटियों के साथ समय बिता रहे हैं.

सिडनी में ये क्या कर रहे है डेविड वॉर्नर?


डेविड वार्नर इन दिनों सिडनी में स्थित अपने घर में चल रहे कंसट्रक्शन में व्यस्त हैं. सिडनी के समुद्र तट के किनारे मारोब्रा इलाके में स्थित डेविड वार्नर के नए आलीशान बंगले के कन्सट्रक्शन का काम चल रहा है. इस दौरान डेविड वार्नर उनकी पत्नी कैंडिस वार्नर और दोनों बेटिया इंडी रे और ईवी मजदूरो की मदद कर रहे हैं.



बॉल टेम्परिंग के बाद लगा एक वर्ष बैन

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 टेस्ट मैचो की सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान कैपटाउन में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरोन बैनक्रॉफ्ट बॉल टेम्परिंग के दोषी पाए गए थे. जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों को कड़ी कार्यवाही करते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया था. जबकि कैमरोन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीनों का बैन लगाया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कार्यवाही के बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दी थी. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया था. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी थी.