कोलकत्ता नाइट राइडर्स की जीत पर ट्विटर पर मचा धमाल

आज दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान गौतम गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकत्ता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोलकत्ता के ही होम ग्राउंड पर खेलने के लिए उतरे थे।आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि यह आईपीएल का 13वा मुकाबला था।जिसमे दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

कोलकत्ता नाइट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब हुई थी क्योकि टीम के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण महज 7 रन बनाकर आउट हो गए थे।इसके बाद क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा ने पारी को आगे बढ़ाया और 55 रन की शानदार साझेदारी की।

उथप्पा और लिन के आउट हो जाने के बाद आंद्रे रसेल और नितीश राणा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।जिसकी बदौलत कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर 200 रन का पहाड़ दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजो के सामने रखा।

नितीश राणा ने 35 गेंदो पर 59 रन की शानदार पारी खेली तो वही आंद्रे रसेल ने महज 12 गेंदो पर 41 रन की तूफानी पारी खेली।इसी बीच मोहम्मद शमी सबसे महँगे गेंदबाज के रुप मे साबित हुए ।इन्होने महज 4 ओवरो में 53 रन लुटा डाले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयर डेविल्स की शुरुआत बेहद खराब हुई और इन्होने महज 24 रन के स्कोर पर अपने तीन टॉप के बल्लेबाजो को खो दिया था।इसके बाद ऋषभ पंत ने शानदार आक्रमक बल्लेबाजी का नमूना दिखाया।लेकिन ऋषभ पंत भी ज्यादा देर क्रीज़ पर टिक नही पाए और 26 गेंदो पर 43 रन बनाकर आउट हो गए थे।

मैक्सवेल ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन यह भी नाकाम रहे और 22 गेंदो पर 47 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बन गए।इसके बाद किसी का बल्ला नही चला और दिल्ली डेयर डेविल्स महज 14.2 ओवर मे 129 रन पर आउट हो गई।कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने आसानी से यह मैच 71 रन के बड़े अंतर से जीतकर जश्न मनाया।आइए देखते है ट्वीटर पर किस तरह कोलकत्ता नाइट राइडर्स को मिली बधाईयाँ;-