हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया इस टीम को IPL 2018 का विजेता

आईपीएल के हर सीज़न मे हमने कई उलटफेर देखे है।इस बार भी मैच के अंत मे कई उलटफेर देखने को मिल रहे है ।अब तक आईपीएल 11 मे सभी मैच काफी रोमांचक हुए है ।अभी तक सभी मैच अंतिम ओवर तक देखने को मिले है और अंतिम ओवर मे ही नतीजा निकला है।

मुंबई इंडियन आईपीएल की सबसे सफल टीम है और इस बार हरभजन सिंह की गैर मौजूदगी इनको जरुर खल रही होगी।रोहित शर्मा का कहना है कि इन्होने टीम मे ज्यादातर पुराने खिलाड़ियों को जगह दी है।परंतु हरभजन सिंह को मौका नही दिया गया,जिसकी कमी इन्हे महसूस हो रही है।

हरभजन सिंह 10 साल तक मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े हुए थे।परंतु इस बार यह आईपीएल की सबसे मशहूर टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से खेलेगे।चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह को इनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपयो मे खरीदा है।

शनिवार को हरभजन सिंह ने महेश इंदर सिंह सोढ़ी और उनके बेटे पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी की क्रिकेट अकादमी का टोगन गाँव(मुल्लनपुर) में उद्घाटन किया।इस दौरान इन्होने बच्चों को कई तरह के क्रिकेट के गुण सिखाए।इसके अलावा इन्होने बच्चों को क्रिकेट के लिए प्रोत्साहित किया।

इन्होने आगे बढ़ते हुए कहा कि इन दिनों बहुत कम बच्चे आउटडोर खेलों के लिए बाहर आ रहे हैं. उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए हमें बेहतर बुनियादी ढांचे का निर्माण करना होगा और उन्हें ज्यादा सुविधाएं मुहैया करानी होंगी

पंजाब में बुनियादी ढांचे की कमी दिखाई देती है. हमें इसी तरह की और भी एकेडमी की जरूरत है. यह सरकारी या गैरसरकारी दोनों हो सकती हैं

उम्मीद है कि हम आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए जरुर उठाएंगे. मैंने अभी तक दो मैच चेन्नई के लिए खेले हैं ओर मेरी कोशिश रही है कि मैं उसी तरह से प्रदर्शन करूं जिस तरह से मुंबई इंडियन्स के लिए अभी तक करते आया हूं 

आईपीएल को लेकर हरभजन सिंह ने कहा है कि यह एक बड़ा प्लेटफॉर्म है और इस प्लेटफोर्म से कई प्रतिभा खिलाड़ियों का टैलेंट सबके सामने आ पाया है ।ना ही सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों का बल्कि विदेशी खिलाड़ियों ने भी इसमे दमदार प्रदर्शन किया है।