विजय शंकर के ओवर में छक्का लगाते ही दिनेश कार्तिक ने हासिल किया ये ‘बड़ा कीर्तिमान’

आईपीएल 11 मे आज दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकत्ता नाइटर राइडर्स के बीच मुकाबला चल रहा है ।यह मैच कोलकत्ता के होम ग्राउंड ईडन गार्डनस मे हो रहा है।दोंनों ही टीमो ने 2-2 मुकाबले खेले है और अब तक दोनो ने ही 1 -1 जीत हासिल की है।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली डेयर डेविल्स का पिछला मुकाबला काफी शानदार रहा था।इन्होने मुंबई इंडियंस को उन्ही के घर पर मात दी थी।आज के मैच मे भी दिल्ली डेयर डेविल्स मेहमान बनकर खेलेगी।

इस मैच के शुरु होने से पहले कोलकत्ता नाइट राडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक 3000 रन से सिर्फ 7 रन दूर थे ।इन्होने आईपीएल मे अब तक 155 मैच खेलते हुए 2993 रन बनाए है।

अभी इस समय चल रहे मैच मे दिनेश कार्तिक ने 156 वे मैच में 3000 रन का आँकड़ा छू लिया है।ऐसा करने वाले यह आईपीएल इतिहास के 12वे बल्लेबाज बन गए है ।आईपीएल के पहले सीज़न से लेकर अब तक कार्तिक कुल 6 टीमों (दिल्ली डेयरडेविल्स, गुजरात लायंस, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) के लिए खेल चुके हैं।

11वे ओवर मे मोहम्मद शमी ने कोलकत्ता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को आउट किया था।जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने मैदान पर कदम रखा ।दिनेश कार्तिक ने विजय शंकर के ओवर मे छक्का लगाकर 3000 रन पूरे कर लिए है।

3000 रन पूरे करते ही यह मोहम्मद शमी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील हुई जिस पर अंपायर ने आउट करार दिया ।परंतु दिनेश् कार्तिक ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और अपना बचाव भी।

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने क्रिस मॉरिस को लगातार 2 चौके मारे ।इसके बाद मॉरिस ने उस जगह एक खिलाड़ी को लगा दिया था जहां से पिछली दो गेंदो पर चौके निकले थे।इसके बाद दिनेश कार्तिक ने ठीक उसी जगह गेंद को मारा जहा खिलाड़ी था और वो क्रिस मॉरिस के जाल मे फंसकर आउट हो गए ।