आज खेले गए राजस्थान रॉयलस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच मे राजस्थान ने बाजी मार ली है ।यह मैच भी अन्य मैचो की तरह शानदार और रोमांचक हुआ ।आप सबकी जानकारी के लिए बता दे कि यह मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मे खेला गया था।

पहले टॉस जीतकर बैंगलोर ने गेंदबाजी का फैसला किया , हालांकि पहली पारी होने के बाद यह फैसला गलत लग रहा था।राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया हुआ था।हालांकि इनके जोड़ीदार कुछ खास नही कर पाए ।

रहाणे ने 20 गेंदो पर 36 रन की शानदार पारी खेली तो वही इनके साथी ने 17 गेंदो पर 11 रन की पारी खेली।लेकिन इनके बाद संजू सैमसन ने स्यं दिखाते हुए शानदार पारी खेलते हुए एक माइलस्टोन को टच किया।

संजू सैमसन ने 45 गेंदो पर 92 रन बनाए जिसमे 2 चौके और 10 छक्के शामिल थे।यह पारी के अंत तक नाबाद रहे थे।बेन स्टोक्स कुछ खास नही कर पाए और 21 गेंदो पर 27 रन बनाकर आउट हो गए थे।जोस बटलर ने भी अंत मे आक्रामक बल्लेबाजी कर 14 गेंदो पर 23 रन बनाए।लेकिन अंतिम ओवर मे राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की और इन्होने महज 5 गेंदो पर 14 रन की बेहतरीन पारी खेली।

राजस्थान रॉयलस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 217 रन बनाए थे।इसके जवाब मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोहली एंड कंपनी की शुरुआत बेहद खराब हुई ।ब्रैंडन मैककुलम महज 4 रन बनाकर पहले ही ओवर मे गौथम का शिकार बन गए थे।

लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली शो चालू हुआ और इन्होने शानदार 30 गेंदो पर 57 रन बनाए ।लेकिन इनके आउट होने से पहले क्वींटन डी कॉक 19 गेंदो पर 26 रन बनाकर आउट हो गए थे।कोहली को श्रेयस गोपाल ने आउट किया।इसके बाद वाशिंगटन सुंदर और मनदीप सिंह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंदो पर 33 रन बनाकर मैच मे जान फूंक दी ।परंतु आखिरकार यह आउट हो गए।

मंदीप सिंह ने भी अंत मे शानदार प्रदर्शन किया और 25 गेंदो पर 47 रन बनाए।रॉयल चैलेंजर्स’ बैंगलोर निर्धारित 20 ओवर मे 6 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी।

कोहली के आउट होते ही एबी डीवीलीयर्स भी ज्यादा देर तक टिक नही पाए और महज 20 रन की पारी खेलकर पैवेलियन लौट चुके थे।जिसके बाद सरफराज़ खान की जगह खेल रहे पवन नेगी ने क्रीज पर कदम रखा।लेकिन यह भी कुछ खास नही कर पाए और महज 3 रन पर लाफलिन की गेंद पर पैवेलियन लौट गए थे।

राजस्थान रॉयलस को जीत की हर जगह बधाईया दी जा रही है ।ट्वीटर एक ऐसा मंच है कि वहा बधाईया ना मिले ऐसा हो ही नही सकता ।तो आइए देखते है ट्वीटर पर क्या रहा माहौल:-