राजस्थान बनाम बैंगलोर में इस टीम का रहेगा पलड़ा भरी और यह टीम बनेगी विजेता

पहले ही मैच मे कोलकत्ता नाइट राइडर्स से हार मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बैकफुट पर आ गई थी।लेकिन फिर अगले मैच मे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी।

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला राजस्थान रॉयलस के खिलाफ होना है ।हालांकि राजस्थान रॉयलस ने भी अब तक इस सीज़न मे एक जीत हासिल की है।राजस्थान रॉयलस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस सीज़न मे पहली जीत हासिल कि थी।

यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मे खेला जाना है।इस पिच को बल्लेबाजी पिच के तौर पर देखा जाता है।लेकिन अब पिच कुछ अलग ही बर्ताव करती है, जिसमे गेंद पड़कर थोड़ा धीमी हो जाती है।इस पिच पर स्पिन गेंदबाजो को पहले से ज्यादा मदद मिलेगी।

अब तक सरफराज़ खान का बल्ला नही चल पाया है , जिस वजह से टीम मैंनेजमेंट काफी निराश है।लेकिन विराट कोहली का विश्वास अभी तक इनपर बना हुआ है।यही एक कारण है जिस वजह से सरफराज खान को मौके पर मौके दिए जा रहे है।

क्रिस वोक्स ने भी पिछले दो मैचो मे काफी रन दिए है ।लेकिन इन्होने कुछ विकेट भी हासिल की है ।पिछले मैच के बाद विराट कोहली ने यह साफ कर दिया था कि ये पाँच गेंदबाजो के साथ ही मैदान पर उतरना पसंद करेगी।

संभावित अंतिम 11 – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलमविराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, सरफराज खान, मंदीप सिंह, कुलवंत खजुरिया, क्रिस वोक्स, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयलस की बात कराएँ तो इस बार यह इस मैच मे एक बदलाव कर सकती है।माना जा रहा है कि जोफ्रा आर्चर आज होने वाले मैच मे यह खेल सकते है।जोफ्रा एक अच्छे गेंदबाज है और यह अपनी गेंदबाजी के ज़रिए यह किसी भी मैच का पासा पलट सकते है।

बेन लाफलिन ने दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।अब जोफ्रा आर्चर फिट है तो देखना यह है कि आज इन्हे टीम मे लिया जाता है तो किस तरह का प्रदर्शन करते है।

संभावित अंतिम 11 – राजस्थान रॉयल्स- अजिंक्य रहाणे (कप्तान)डी आर्के शोर्टराहुल त्रिपाठीसंजू सैमसनबेन स्टोक्सजॉस बटलर (विकेटकीपर), धवल कुलकर्णी,जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपालकृष्णाप्पा गौतमजयदेव उनादकट

बेन स्टोक्स और विराट कोहली पर सभी की नजर बनी रहेगी।

आमने सामने की बात करे तो कुल मिलाकर इन दोनो टीमो के बीच 16 मैच खेले गए है।रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने 8 मैच जीते है और राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैच जीते है जबकि 1 मैच का नतीजा नहीं निकला है।

हमारे मुताबिक आज के मैच मे राजस्थान रॉयलस का पलड़ा भारी रहेगा।