पठान और पांड्या ब्रदर्स के बाद इस आईपीएल में जलवा दिखाएंगे राजस्‍थान रॉयल्स के ये ब्रदर्स

ब्रदर्स की बात आती है तो क्रिकेट मे एक साथ कई भाईयो ने आईपीएल के मैच खेले है।पठान बंधुओं का आईपीएल मे काफी दबदबा रहा था।इरफान पठान मध्यम गति के तेज गेंदबाज के साथ साथ यह अच्छी बल्लेबाजी करने भी सक्षम है।

इरफान पठान के भाई युसुफ पठान लंबे लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते है।इसके अलावा युसुफ पठान अच्छी गेंदबाजी भी करते है।लेकिन मौजूदा आईपीएल सीज़न मे पंड्या ब्रदर्स का दबदबा जारी है।हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या मुंबई इंडियंस के लिए खेलते है।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को 11 करोड़ मे रिटेन किया है तो वही क्रुणाल पंड्या को 8.8 करोड़ रुपयो मे खरीदा था।इस सीज़न मे भी यह दोनो काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे है।

पठान और पंड्या ब्रदर्स के अलावा एक और भाईयो की जोड़ी आईपीएल मे अपना प्रदर्शन कर रही है।राहुल चहर और दीपक चहर राजस्थान के रहने वाले है,जो इन दिनो काफी सुर्खियो मे चल रहे है।दीपक चहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 80 लाख रुपयो मे शामिल किया है।राहुल चहर की बात करे तो इनको मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ मे खरीदा है।

दीपक चहर इससे पहले राजस्थान रॉयलस और राइजिंग पुणे जाय्न्टस के लिए खेल चुके है।राहुल चहर की बात करे तो इस बार राजस्थान रॉयलस इन्हे अपनी टीम मे शामिल करना चाहती थी ।परंतु एक लंबी जंग के बाद मुंबई इंडियंस ने इन्हे 1.90 करोड़ मे खरीदा था।राहुल चहर की बात करे तो इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपय था।

दीपक चहर के लिए भी दो टीमो के बीच जंग देखने को मिली थी।चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब दीपक चहर को अपनी अपनी टीम मे शामिल करना चाहते थे।2008 मे जब दीपक की आयु 18 वर्ष हो गई थी तो ग्रेग चैपल ने इन्हे तेज गेंदबाजी ना करने की सलाह दी थी ।परंतु इनको अनसुना कर दीपक चहर ने तेज गेंदबाजी करना नही छोड़ा और अब यह शानदार तेज गेंदबाज है।

राहुल चहर अपनी गुगली यानि स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते है।अब तक राहुल चहर एक बार भी प्लेइंग इलेवन मे शामिल नही हुए है।

विदेशी भाईयो पर नजर डाले तो , इन्होने भी आईपीएल में अपना प्रदर्शन दिया है।

  • ऑस्ट्रेलिया के दो सगे भाई डेविड हसी और माइक हसी आईपीएल मे खेल चुके है।
  • ऑस्ट्रेलिया के ही शॉन मार्श और मिशेल मार्श भी आईपीएल मे खेल चुके है।
  • दक्षिण अफ्रीका के एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल भी आईपीएल मे खेल चुके है।
  • न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैककुलम और नैथन मैककुलम भी आईपीएल मे हिस्सा ले चुके है।
  • डवेन ब्रावो के कज़न ब्रदर डैरेन ब्रावो भी आईपीएल मे खेल चुके है।