राजस्थान रॉयलस को लगा बड़ा झटका.. मैच से पहली दिग्गज खिलाड़ी चोट लगने के कारण हुआ बाहर

दो साल के निलंबन क़े बड़ वापसी कर रही राजस्थान रॉयलस की टीम को आईपीएल 11 की शुरुआत मे ही 9 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।खेले गए इस मैच मे अजिंक्य रहाणे की अगुवाई मे राजस्थान रॉयलस टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने काफी कमजोर नजर आ रही थी।

इस सीज़न की खराब शुरुआत के बाद अब राजस्थान रॉयलस को एक ओर बड़ा झटका लग गया है ।इनका एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो चुका है।श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा जिन्हे राजस्थान रॉयलस ने नीलामी में 50 लाख कि राशी मे खरीदा था।यह अब कमर मे दर्द की समस्या से जूझ रहे है।

चमीरा अगले 3 हफ्ते तक आईपीएल मे नही खेल पाएगे और इसी के साथ अगले महीने जून मे होने वाले वेस्ट इंडीज़ दौरे मे भी यह खेल नही पाएगे।राजस्थान रॉयलस ने अभी तक चमीरा की जगह किसी खिलाड़ी को टीम मे शामिल करने की घोषणा नही दी है।

इस समय राजस्थान अपने तुरूप्प के इक्के जोफ्रा आर्चर की चोट के कारण भी परेशान है ।जो पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान साइड स्ट्रेन मे खिंचाव के कारण चोटिल हो गए थे और अब आईपीएल भी नही खेल रहे है।खबरो के मुताबिक जल्द ही जोफ्रा आर्चर टीम के साथ जुड़कर धमाल मचाने के लिए तैयार है।

इस सीज़न मे सबसे खराब शुरुआत हुई है तो वो राजस्थान टीम की हुई है क्योकि आईपीएल शुरु होने से एक हफ्ते पहले ही इनको अपना कप्तान बदलना पड़ा था।स्टीव स्मिथ को बॉल टेम्परिंग विवाद मे 1 साल के बैन की सजा मिलने पर यह फैसला लिया गया था।

हालांकि स्टीव स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयलस ने दक्षिण अफ्रीका के क्लास विकेट कीपर बल्लेबाज हैंनरिक क्लासे को टीम मे शामिल कर लिया है।लेकिन इन्हे पहले मैच मे जगह नही दी गई थी।

दुश्मंता चमीरा की चोट के बारे में इएसपीएन से बातचीत करते हुए श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता ग्रेमी लेबरूय ने कहा कि “चमीरा को कमर में कुछ तकलीफ है तो हमने उन्हें तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर रखने का निर्णय लिया है और उसके बाद ही वह गेंदबाज़ी कर सकते है।