IPL 2018: सिर्फ पैसो की वजह से नहीं बल्कि इन 5 कारणों की वजह से IPL देखने आते है बॉलीवुड सेलेब्रिटी

हम सब जनते हैं कि भारतीय क्रिकेट इतिहास मे आईपीएल बहुत बड़ा मंच है और इस टूर्नामेंट ने अपने पिछले दस सीज़न मे कई दिलचस्प कारनामे किए है और दर्शकोहम सब जनते हैं कि भारतीय क्रिकेट इतिहास मे आईपीएल बहुत बड़ा मंच है और इस टूर्नामेंट ने अपने पिछले दस सीज़न मे कई दिलचस्प कारनामे किए है और दर्शको का दिल लुभाया है ।आईपीएल का डंका बहुत ही दिलचस्प तरीके से बजा है।

जहां आईपीएल में दुनिया भर से सभी क्रिकेटर शामिल होते है तो वही इन सभी क्रिकेटरो को देखने के लिए दुनिया भर से क्रिकेटर आते है।आईपीएल के इस त्योहार में अनेको सेलिब्रिटिज़ भी शामिल होते है ।

हर बार मैदान पर अनेकों बॉलीवुड हस्तियो को देखा गया है।वैसे सबके मन मे यह सवाल जरुर उठता होगा कि ये सभी सेलीब्रिटीज आईपीएल मे शामिल क्यों होते है?

आज हम सब आपके सामने इसके पाँच बड़े कारण लेकर आए है , जिसकी वजह से यह बॉलिवुड हस्तिया मैदान पर मौजूद होती है।

  • फिल्म प्रोमोशन

आईपीएल के हर मैच मे लाखो की तादाद मे प्रशंसक मैच देखने आते है और यही एक सबसे सुनहरा मौका होता है जिसमे सेलिब्रिटिज़ अपनी फिल्म को प्रोमोट कर सकते है।

  • रोमांस

आईपीएल मे कई बॉलिवुड एक्ट्रेस को मैच देखते देखा गया है। दीपिका पादुकोण से लेकर कैटरिना कैफ, हेजल किच जैसे सेलिब्रिटिज देखी गई हैं।बॉलिवुड की ये अभिनेत्रियाए अपने पसंदीदा क्रिकेटर को चीयर करने ओर उनसे मिलने के लिए आती है ।जैसे कि पहले अनुष्का शर्मा विराट कोहली चीयर करने आया करती थी।

  • बिजनेस

आईपीएल जितना मनोरंजन का जरिया है , उतना ही यह व्यापार मे बदलता जा रहा है।आईपीएल टीमो को खरीद कर बड़े बड़े अभिनेता और अभिनेत्रियो ने बिजनेस शुरु कर दिया है।शाहरुख खान , प्रीती ज़िंटा,शिल्पा शेट्टी और जूही चावला अपने मतलब के लिए मैदान पर नजर आते है।

  • खेल प्रेम

कुछ सेलिब्रिटिज़ ऐसे भी होते है जो कि खेल प्रेम कि भावना को लेकर मैदान पर मौजूद होते है।क्रिकेट को लगभग सारा विश्व पसंद करता है।अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को कई बार खेल प्रेम के साथ मैदान पर देखा गया है।

  • ग्लैमर

हर साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह होता है, जिसमे बॉलीवुड हस्तिया ग्लैमर के साथ अपनी पर्फोर्मेंस देती है।यह हर साल अपना जलवा बिखेरते है।