आईपीएल 11 के सीज़न की शुरुआत बहुत ही रोमांचक तरीके से हुई है।यह रोमांच पिछले सीज़न मे जीत हासिल कर चुकी मुंबई इंडियंस और दो साल के निलंबन के बाद लौट रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच देखने को मिला था।मैच का नतीज़ा अंतिम ओवर मे निकला था।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम ओवर में 1 विकेट से जीत हासिल कर शानदार शुरुआत की है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।गेंदबाजी का फैसला शुरुआत मे तो काफी हद तक सही साबित हुआ।यह हम इसलिए बोल रहे है क्योँकि 3.5 ओवर मे ही रोहित शर्मा और इविन लुईस पैवेलियन जा चुके थे।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से अपने प्रशंसको को निराश कर रहे है।यह सिलसिला अभी भी चालू है और आईपीएल 2018 के पहले मैच मे भी इनका फ्लॉप शॉ देखने को मिला।

लेकिन इसके बाद धीरे धीरे पारी आगे बड़ी और युवा ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना दिखाया।इशान किशन ने 29 गेंदो पर 40 रन बनाए तो सूर्यकुमार यादव  ने भी तूफानी पारी खेलते हुए 29 गेंदो पर 43 रन की पारी खेली।निचले क्रम पर क्रुणाल पंड्या ने शानदार पारी खेलते हुए महज 22 गेंदो पर 41रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स को 166 रन का लक्ष्य मिला था।जिसका पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब हुई ।क्योँकि इन्होने अपने सभी अनुभवी खिलाड़ियों को जल्द ही खो दिया था।लेकिन फिर डवेन ब्रावो ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरु किया।

एक समय पर तो लग रहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ से यह मैच फिसल रहा है।परंतु डवेन ब्रावो ने इस मैच मे जान फूंक दी और मुंबई के सभी अनुभवी गेंदबाजो के साथ खिलवाड़ करते हुए गगनचुंबी छक्के लगाए। इस मैच के नायक डवेन ब्रावो रहे जिन्होने 30 गेंदो पर 68 रन की शानदार पारी खेली।

मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने कहा कि “सीएसके और मुंबई के एक ऐसा मैच होता है, जिसे हर कोई देखना चाहता है। हम दो साल बाद वापस आ रहे हैं। कुल मिलाकर दर्शकों को देखकर अच्छा लगा। जिस तरह से ब्रावो ने बल्लेबाजी की उसे देखकर तो वास्तव में अच्छा लगा कि उन्होंने जिम्मेदारी ली।”

“हम इससे अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे। मैं खेल के बाहर  इसे बहुत सकारात्मकता को लूंगा। हमारे पास इस संयोजन में खिलाड़ियों का मिश्रण और ज्यादा होगा। हमारी नजरें चोटिल खिलाड़ियों पर रहेेंगी। मैं चीजों को सरल रखना महत्वपूर्ण मानता हूं।”